S M L

उत्तर भारत में कोहरे का कहर, 6 ट्रेनें रद्द चार ट्रेनों के फेरों में कमी

उत्तर भारत में कोहरे के कारण जनजीवन अस्त व्यस्त है. रेलवे ने कई ट्रेनें रद्द कर दी और समय में भी बदलाव किए हैं

Updated On: Dec 24, 2018 09:07 PM IST

FP Staff

0
उत्तर भारत में कोहरे का कहर, 6 ट्रेनें रद्द चार ट्रेनों के फेरों में कमी

कोहरे की वजह से पूरे उत्तर भारत में जनजीवन अस्त व्यस्त है. कोहरे की सबसे बड़ी मार ट्रेन सेवाओं पर पड़ी है. कोहरे की वजह से रेलवे ने 6 ट्रेन कैंसिल कर दी है. दो ट्रेनों को आंशिक रुप से कैंसिल किया गया है और चार ट्रेनों की फ्रिक्वेंसी को घटा दिया गया है.

कोहरे और ठंड की वजह से पूरे उत्तर भारत में लोग परेशान हैं. तड़के सुबह हरियाणा में घने कोहरे के कारण रोहतक हाईवे पर एक साथ 50 गाड़ियां आपस में टकरा गईं. इन 50 गाड़ियों में एक स्कूल बस भी शामिल है. हादसे में अब तक 8 लोगों की जान चली गई. इनमें से 7 महिलाएं हैं.

उत्तर प्रदेश सरकार ने कोहरे से लड़ने के लिए उपाय किए हैं. नोएडा से आगरा के बीच यमुना एक्सप्रेस-वे पर सर्दियों के दौरान कोहरे से बचाव के लिए 400 फॉग लाइटें लगवाई गई हैं. साथ ही सफर को सुरक्षित बनाने के लिए अन्य उपाय भी किए जा रहे हैं.

ये भी पढ़ें: हरियाणा: कोहरे की वजह से रोहतक हाईवे पर टकराईं 50 गाड़ियां, 8 लोगों की मौत

पिछले साल इसी समय कोहरे की वजह से लखनऊ-आगरा एक्सप्रेस वे पर कई एक्सीडेंट हुए थे. एक घटना में हाईवे पर एक साथ दस गाड़ियां टकरा गई थीं. नवंबर में भी ग्रेटर नोएडा के यमुना एक्सप्रेस वे पर घने कोहरे की वजह से एक के बाद एक 20 गाड़ियां आकर एक दूसरे से टकरा गईं थी.

इधर देश की राजधानी दिल्ली सहित उत्तर भारत का ज्यादातर इलाका भीषण ठंड की चपेट में है. जहां एक तरफ दिल्ली का तापमान 4 डिग्री सेल्सियस से भी नीचे चला गया है, वहीं दूसरी तरफ हरियाणा के करनाल में रविवार को तापमान 0 डिग्री सेल्सियस रिकॉर्ड किया गया है. इधर गुरुग्राम में पारा 1.4 डिग्री सेल्सियस, हिसार में 2.7 डिग्री सेल्सियस और रोहतक में 3.8 डिग्री सेल्सियस पहुंच गया है. मौसम विभाग के अनुसार उत्तर पश्चिमी भारत में चल रही शीत लहर के कारण पारे में गिरावट आई है.

ये भी पढ़ें: कोहरे में यमुना एक्सप्रेस-वे पर हादसे रोकने के लिए लगे 400 फॉग लाइट

 

0

अन्य बड़ी खबरें

वीडियो
KUMBH: IT's MORE THAN A MELA

क्रिकेट स्कोर्स और भी

Firstpost Hindi