S M L

बिहार में नहीं रुक रही मॉब लिंचिंग, 55 साल के बुजुर्ग को भीड़ ने पीट-पीटकर मार डाला

वह लगातार भीड़ से अपनी जान बख्स देने के लिए कहता रहा लेकिन वहां मौजूद लोगों ने उसे तब तक मारा जब तक वह मर नहीं गया

Updated On: Jan 03, 2019 06:18 PM IST

FP Staff

0
बिहार में नहीं रुक रही मॉब लिंचिंग, 55 साल के बुजुर्ग को भीड़ ने पीट-पीटकर मार डाला

बिहार के अररिया जिले में मॉब लिंचिंग का मामला सामने आया है. इस घटना का शिकार एक 55 साल का शख्स 'काबुल' हुआ जिसे भीड़ ने पशु चोरी के शक में पीट-पीटकर मार डाला. एनडीटीवी के मुताबिक इस शख्स पर करीब 300 लोगों ने हमला बोल दिया. इस घटना का वीडियो भी वायरल हुआ है.

एनडीटीवी के मुताबिक काबुल घटनास्थल से कुछ दूरी पर स्थित गांव का निवासी था. वह लगातार भीड़ से अपनी जान बख्स देने के लिए कहता रहा लेकिन वहां मौजूद लोगों ने उसे तब तक मारा जब तक वह मर नहीं गया.

वीडियो से जाहिर है कि भीड़ ने उस पर डंडों से वार किया और चोर कहा. मुस्लिम मियां नाम के शख्स पर भीड़ को उकसाने का आरोप लगा है. भीड़ ने क्रूरता की सारी हदें पार करते हुए उस बुजुर्ग की पेंट निकाल दी थी.

अभी तक इस मामले में किसी की गिरफ्तारी नहीं हुई है. मुस्लिम मियां ने पहले भी काबुल के खिलाफ पशु चोरी का मामला दर्ज करवाया था. अररिया के एसडीपीओ केपी सिंह ने बताया कि हमलावर पहले से ही काबुल को जानते थे. उन्होंने अज्ञात लोगों के खिलाफ मामला दर्ज कर लिया है.

पुलिस वीडियो की जांच कर रही है और आरोपी की तलाश की जा रही है. पुलिस के मुताबिक काबुल आपराधिक छवि का था, उसके घर से बीते महीने नेपाल से लूटी हुई रायफल भी मिली थी.

इस मामले में पूर्व डिप्टी सीएम तेजस्वी यादव ने सीएम नीतीश कुमार पर निशाना साधा है. उन्होंने कहा कि बिहार में मॉब लिंचिंग हो रही है. बीते 24 घंटों में मॉब लिंचिंग की वजह से 3 लोगों की मौत हो चुकी है. नीतीश कुमार के राज में बिहार लिंच विहार बन गया है. 24 घंटों में 7 लोगों की हत्या हुई है. कानून और व्यवस्था की हालत खराब है.

ये भी पढ़ें: गुरदासपुर में प्रधानमंत्री मोदी के भाषण की खास बातें

ये भी पढ़ें: प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने अपने एक जवाब से विरोधियों को कर दिया 'चारों खाने चित'!

0

अन्य बड़ी खबरें

वीडियो
KUMBH: IT's MORE THAN A MELA

क्रिकेट स्कोर्स और भी

Firstpost Hindi