S M L

बिहार: छपरा जंक्शन पर ट्रेन में मिले 50 मानव कंकाल, एक तस्कर गिरफ्तार

ये कंकाल बलिया से लाए जा रहे थे. इनको भूटान के रास्ते चीन ले जाने की योजना थी

Updated On: Nov 28, 2018 11:10 AM IST

FP Staff

0
बिहार: छपरा जंक्शन पर ट्रेन में मिले 50 मानव कंकाल, एक तस्कर गिरफ्तार

बिहार के छपरा जंक्शन पर पुलिस का हैरान करने वाले वाकये से सामना हुआ है. मंगलवार की शाम को पुलिस को एक ट्रेन से एक साथ 50 नरकंकाल मिले हैं. पुलिस ने इस मामले में एक तस्कर को भी गिरफ्तार किया है.

न्यूज18 की रिपोर्ट के मुताबिक, छपरा जंक्शन की जीआरपी को इसकी गुप्त जानकारी मिली थी. पुलिस ने सियालदह-बलिया ट्रेन में छापेमारी करके ये मानव कंकाल बरामद किए.

एक साथ 50 नर कंकाल मिलने से पुलिस भी हैरान है. इस मामले में तस्कर से पूछताछ की जा रही है और उसके मोबाइल की कॉल डिटेल्स खंगाली जा रही हैं. तस्कर बिहार के मोतिहारी का रहने वाला बताया जाता है.

लाइव हिंदुस्तान की रिपोर्ट के मुताबिक, ये कंकाल बलिया से लाए जा रहे थे. इनको भूटान के रास्ते चीन ले जाने की योजना थी.

पुलिस उपाधीक्षक (रेलवे) तनवीर अहमद ने बताया कि पूर्वी चंपारण जिले के निवासी संजय प्रसाद (29) से नरकंकाल बरामद किए गए जिसे जीआरपी की टीम ने छपरा जंक्शन से गिरफ्तार किया. अहमद ने बताया कि प्रसाद से 16 मानव खोपड़ी और 34 कंकाल बरामद किए गए. इसके अलावा उसके कब्जे से भूटान की करेंसी, कई बैंकों के एटीएम कार्ड और एक विदेशी सिम बरामद किया गया.

पुलिस उपाधीक्षक ने बताया कि पूछताछ के दौरान प्रसाद ने बताया कि उसने उत्तरप्रदेश के बलिया से इन कंकालों को खरीदा था और पश्चिम बंगाल के जलपाईगुड़ी होते हुए भूटान जा रहा था.

उन्होंने कहा कि प्रसाद संभवत: उस गिरोह का हिस्सा था जो भूटान में तांत्रिकों को नरकंकाल की आपूर्ति करते हैं. उसे जेल भेज दिया गया है और उसके सहयोगियों की तलाश के लिए जांच जारी है.

बता दें कि मानव कंकालों की इसलिए भी तस्करी होती है क्योंकि उनका चूरन बनाकर उससे यौन शक्ति बढ़ाने वाली दवाइयां बनाई जाती हैं और ये दवाइयां कई जगहों पर बहुत महंगे दामों में बिकती हैं.

0

अन्य बड़ी खबरें

वीडियो
Jab We Sat: ग्राउंड '0' से Rahul Kanwar की रिपोर्ट

क्रिकेट स्कोर्स और भी

Firstpost Hindi