S M L

देश के पांच उच्च न्यायालयों में नये मुख्य न्यायाधीश नियुक्त

देश के पांच उच्च न्यायालयों में नये मुख्य न्यायाधीश नियुक्त किए गए हैं. यह जानकारी कानून मंत्रालय की अधिसूचना में दी गई है

Updated On: Oct 24, 2018 09:25 PM IST

Bhasha

0
देश के पांच उच्च न्यायालयों में नये मुख्य न्यायाधीश नियुक्त
Loading...

देश के पांच उच्च न्यायालयों में नये मुख्य न्यायाधीश नियुक्त किए गए हैं. यह जानकारी कानून मंत्रालय की अधिसूचना में दी गई है. उत्तराखंड, सिक्किम, कलकत्ता, गौहाटी और बंबई उच्च न्यायालयों में नियुक्तियां की गई हैं. आंध्रप्रदेश और तेलंगाना उच्च न्यायालय के न्यायाधीश रमेश रंगनाथ को उत्तराखंड उच्च न्यायालय का मुख्य न्यायाधीश बनाया गया है. नैनीताल में स्थित उत्तराखंड उच्च न्यायालय के न्यायाधीश के एम जोसफ को अगस्त में उच्चतम न्यायालय का न्यायाधीश नियुक्त किया गया था.

उत्तराखंड उच्च न्यायालय के न्यायाधीश विजय कुमार बिष्ट को सिक्किम उच्च न्यायालय का मुख्य न्यायाधीश नियुक्त किया गया है. कलकत्ता उच्च न्यायालय के न्यायाधीश देबाशीष कार गुप्ता को पदोन्नत कर वहीं पर मुख्य न्यायाधीश बनाया गया है. कर्नाटक उच्च न्यायालय में न्यायाधीश अज्जीकुट्टीरा सोमैया बोपन्ना को गौहाटी उच्च न्यायालय का मुख्य न्यायाधीश बनाया गया है.

न्यायमूर्ति नरेश हरिश्चंद्र पाटिल को बंबई उच्च न्यायालय का मुख्य न्यायाधीश बनाया गया है. इन नयी नियुक्तियों के साथ ही देश के सभी 24 उच्च न्यायालयों के पास पूर्णकालिक मुख्य न्यायाधीश हो गए हैं.

0
Loading...

अन्य बड़ी खबरें

वीडियो
फिल्म Bazaar और Kaashi का Filmy Postmortem

क्रिकेट स्कोर्स और भी

Firstpost Hindi