S M L

एक हफ्ते में NIA की दूसरी छापेमारी, दिल्ली-अमरोहा से 5 संदिग्ध हिरासत में लिए गए

राष्ट्रीय जांच एजेंसी (एनआईए) ने दिल्ली और अमरोहा में पांच संदिग्धों को हिरासत में लिया है

Updated On: Dec 31, 2018 10:13 AM IST

FP Staff

0
एक हफ्ते में NIA की दूसरी छापेमारी, दिल्ली-अमरोहा से 5 संदिग्ध हिरासत में लिए गए

राष्ट्रीय जांच एजेंसी (एनआईए) ने दिल्ली और अमरोहा में पांच संदिग्धों को हिरासत में लिया है. एनआईए को इनके पास से भारी संख्या में हथियार बरामद हुए हैं. साथ ही आईएसआईएस के पैम्फलेट भी मिले हैं. न्यूज एजेंसी आईएएनएस के मुताबिक, दिल्ली पुलिस की स्पेशल सेल ने दिल्ली के सीलमपुर, जाफराबाद और अमरोहा में छापेमारी की है. रविवार को की गई एनआईए की ये इस हफ्ते की दूसरी रेड है.

इससे पहले यूपी और दिल्ली में 17 जगहों पर एनआईए ने छापेमारी की थी. ये छापेमारी नए आईएसआईएस मॉड्यूल हरकत उल हर्ब ए इस्लाम के लिए की गई थी. इस मॉड्यूल के लोग धमाकों को अंजाम देने की फिराक में थे. एनआईए के आईजी ने बताया था कि दिल्ली के सीलमपुर और यूपी के अल्मोड़ा, हापुड़, मेरठ और लखनऊ में छापेमारी की गई. भारी मात्रा में हथियार और विस्फोटक सामग्री बरामद किए गए, जिसमें एक रॉकेट लॉन्चर भी शामिल था.

एनआईए ने बताया था कि गैंग के लीडर का नाम मुफ्ती सोहेल है जो दिल्ली में रहता है. वह मूल रूप से यूपी के अमरोहा का है जहां वह एक मस्जिद में काम करता था. एनआईए की ओर से हिरासत में लिए गए आतंकी देश की कई मुख्य हस्तियों, प्रतिष्ठानों और दिल्ली के बड़े बाजारों को निशाना बनाने की फिराक में थे. इस साजिश में मौलवी से लेकर इंजीनियर तक शामिल थे.

0

अन्य बड़ी खबरें

वीडियो
KUMBH: IT's MORE THAN A MELA

क्रिकेट स्कोर्स और भी

Firstpost Hindi