S M L

कोहरे के चलते दिसंबर से फरवरी के बीच 46 ट्रेनें हुईं रद्द

इस अवधि में 28 ट्रेनों के चक्कर घटाए गए हैं, वहीं आठ ट्रेनों को आंशिक रूप से रद्द कर दिया गया है. चार ट्रेनों के रास्ते बदल दिए गए हैं, वहीं 46 को रद्द कर दिया गया है.

Updated On: Nov 28, 2017 04:47 PM IST

Bhasha

0
कोहरे के चलते दिसंबर से फरवरी के बीच 46 ट्रेनें हुईं रद्द

रेलवे ने उत्तर भारत में कोहरे को देखते हुए एक दिसंबर से 13 फरवरी के बीच 46 ट्रेने रद्द कर दी हैं.

रेलवे बोर्ड द्वारा सभी महाप्रबंधकों को लिखे गए एक पत्र के अनुसार ट्रेन परिचालन के प्रबंधन के लिए कोहरा प्रभावित इलाकों से गुजरने वाली ट्रेनों को रद्द करने और उनके चक्कर कम करने के लिए एक विस्तृत योजना तैयार की गई है.

रद्द की गई इन ट्रेनों में आगरा इंटरसिटी एक्सप्रेस, 12179 लखनऊ जंक्शन-आगरा कैंट एक्सप्रेस, 15209 सहरसा-अमृतसर एक्सप्रेस, 14674 अमृतसर-जयनगर शहीद एक्सप्रेस और लखनऊ-आनंद विहार एक्सप्रेस हैं.

जयनगर-नई दिल्ली एक्सप्रेस, आजमगढ़-दिल्ली कैफियत एक्सप्रेस और बरौनी-अंबाला हरिहरनाथ एक्सप्रेस एक दिसंबर से 13 फरवरी के बीच हर गुरूवार को निलंबित रहेंगी.

इन्हीं तारीखों के बीच शुक्रवार को जयनगर-अमृतसर एक्सप्रेस भी नहीं चलेगी. ट्रेनों को रद्द करने से दैनिक यात्रियों पर बहुत असर पड़ेगा.

इस अवधि में 28 ट्रेनों के चक्कर घटाए गए हैं, वहीं आठ ट्रेनों को आंशिक रूप से रद्द कर दिया गया है. चार ट्रेनों के रास्ते बदल दिए गए हैं, वहीं 46 को रद्द कर दिया गया है.

0

अन्य बड़ी खबरें

वीडियो
#MeToo पर Neha Dhupia

क्रिकेट स्कोर्स और भी

Firstpost Hindi