S M L

प्लास्टिक के बाघ को असली समझ एक घंटे तक उलझी रही पुलिस

स्कॉटलैंड के पीटरहेड शहर की नॉर्थ ईस्ट पुलिस ने समझदारी से पूरे मामले को सुलझाया

Updated On: Feb 09, 2018 07:46 PM IST

FP Staff

0
प्लास्टिक के बाघ को असली समझ एक घंटे तक उलझी रही पुलिस

स्कॉटलैंड पुलिस के सामने शनिवार तीन फरवरी को एक अजीब वाकया सामने आया. उसे किसी ने फोन पर कहा कि फॉर्म हाउस में बाघ घुस आया है. आनन फानन में पुलिस का एक दस्ता मौके पर पहुंचा. लगभग 45 मिनट तक बाघ को कब्जे में करने की कोशिश करता रहा, बाघ में किसी तरह का हरकत नहीं दिखा. बाद में पता चला कि यह मात्र एक खिलौना था.

हुआ यूं कि पीटरहेड शहर की नॉर्थ ईस्ट पुलिस के पास शनिवार (3 फरवरी) रात को एक फोन कॉल आया. फोन करने वाले ने खुद का नाम ब्रूस ग्रुब बताया. उसने पुलिस को बतााय कि उसे फॉर्म बाघ घुस आया है.

फोन पर सूचना देनेवाले को पुलिस ने नहीं माना दोषी 

एनडीटीवी में छपी खबर के मुताबिक पुलिस ने नजदीकी वन्यजीव अभयारण्य के अधिकारियों से संपर्क कर पूछा कि वहां से कोई बाघ बाहर तो नहीं निकल आया है. तकरीबन 45 मिनट तक भिड़ने के बाद पुलिस को पता चला कि वह तो असल में खिलौना है, जिसके अंदर कुछ भरा हुआ है.

पुलिस अधिकारी जॉर्ज कॉर्डिनोर ने ‘बीबीसी’ से बातचीत में पुलिसकर्मियों द्वारा इस घटना से निपटने के तौर-तरीकों पर खुशी जताई. साथ ही कहा कि ग्रुब ने मजाक नहीं किया था.

जॉर्ज ने कहा कि उनका उद्देश्य लोगों को बचाने के साथ अधिकारियों को सुरक्षित रखना है. जब तक आपको इस बात का पता नहीं चल जाता कि आप किस तरह की चुनौती से निपट रहे हैं, तब तक सभी विकल्पों पर विचार किया जाता है.

0

अन्य बड़ी खबरें

वीडियो
Jab We Sat: ग्राउंड '0' से Rahul Kanwar की रिपोर्ट

क्रिकेट स्कोर्स और भी

Firstpost Hindi