S M L

पिछले नौ महीनों में 42 लाख वरिष्ठ नागरिकों ने रेलवे की सब्सिडी छोड़ी: मोदी

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने कहा कि वे गर्व से कहना चाहते हैं कि पिछले आठ-नौ महीने में 42 लाख वरिष्ठ नागरिकों ने रेलवे की यह सब्सिडी छोड़ दी

Bhasha Updated On: Jun 29, 2018 05:48 PM IST

0
पिछले नौ महीनों में 42 लाख वरिष्ठ नागरिकों ने रेलवे की सब्सिडी छोड़ी: मोदी

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने शुक्रवार को कहा कि पिछले नौ महीनों में 42 लाख वरिष्ठ नागरिकों ने स्वेच्छा से रेलवे की छूट का त्याग किया और अब तक 1.25 करोड़ परिवार रसोई गैस की सब्सिडी छोड़ चुके हैं.

मोदी ने कहा कि देश में ईमानदारी का एक वातावरण बना है और अधिक से अधिक लोग विभिन्न सब्सिडी और छूट का त्याग करके राष्ट्र निर्माण में योगदान करने के लिए आगे आ रहे हैं.

एम्स और सफदरजंग अस्पताल में विभिन्न परियोजनाओं का शिलान्यास और लोकार्पण करते हुए प्रधानमंत्री ने कहा कि उन्होंने लालकिले से आग्रह किया था कि जो लोग सम्पन्न है, वे छोड़ सकते हैं तब एलपीजी की सब्सिडी छोड़ दें. और 1. 25 करोड़ परिवार सब्सिडी छोड़ चुके हैं.

उन्होंने कहा कि वरिष्ठ नागरिकों के लिए रेलवे की छूट के छोड़ने के बारे में तो उन्होंने कोई अपील भी नहीं की, रेलवे ने स्वयं लोगों से पूछा कि क्या वरिष्ठ नागरिक छूट को त्यागना चाहते हैं.

मोदी ने कहा कि वे गर्व से कहना चाहते हैं कि पिछले आठ-नौ महीने में 42 लाख वरिष्ठ नागरिकों ने रेलवे की यह सब्सिडी छोड़ दी.

प्रधानमंत्री ने बेहतर स्वास्थ्य के लिए योग के महत्व को भी रेखांकित किया. उन्होंने कहा कि कुछ लोगों ने योग के बारे में कई बातें कही लेकिन शुक्रवार को योग दुनिया में अपना स्थान बना चुका है.

0

अन्य बड़ी खबरें

वीडियो
SACRED GAMES: Anurag Kashyap और Nawazuddin Siddiqui से खास बातचीत

क्रिकेट स्कोर्स और भी

Firstpost Hindi