S M L

लव जिहाद: गिरफ्तारी के बाद छात्रा से बदसलूकी, चार पुलिसकर्मी हुए निलंबित

पुलिस की भूमिका पर सवाल उठने के बाद पुलिस के दो कॉन्सटेबल, एक हेडकॉन्सटेबल और होमगार्ड के एक जवान को निलंबित कर दिया गया है

Updated On: Sep 25, 2018 08:47 PM IST

FP Staff

0
लव जिहाद: गिरफ्तारी के बाद छात्रा से बदसलूकी, चार पुलिसकर्मी हुए निलंबित

उत्तर प्रदेश के मेरठ शहर में विश्व हिंदू परिषद (वीएचपी) कार्यकर्ताओं ने दो अलग-अलग धर्मों को मानने वाले एक जोड़े के साथ कथित तौर पर अभद्रता की. इस घटना के संबंध में किसी भी पक्ष की तरफ से तहरीर नहीं मिलने और छात्र-छात्रा के बालिग होने के कारण पुलिस ने दोनों के परिजनों को बुलाकर उन्हें सुपुर्द कर दिया.

रविवार को हुई इस घटना के संबंध में मेडिकल थाना पुलिस का कहना है कि छात्र किठौर और छात्रा हापुड़ की रहने वाली है. छात्र जागृति विहार में किराए के कमरे में रहता है जबकि छात्रा मेडिकल कॉलेज के छात्रावास में रहती है. दोनों ने पुलिस को बताया कि वे दोस्त हैं. छात्रा ने बताया कि वह अध्ययन करने के लिए अपने दोस्त के कमरे पर आई थी. दोनों पढ़ाई कर रहे थे तभी वीएचपी कार्यकर्ताओं ने आकर उनसे अभद्रता की.

परिजन नहीं चाहते थे कोई कार्रवाई

पुलिस क्षेत्राधिकारी (सिविल लाइन) रामअर्ज के अनुसार वीएचपी कार्यकर्ताओं की सूचना पर पुलिस छात्र-छात्रा को थाने लाई. पुलिस द्वारा पूछताछ करने पर छात्रा ने अपनी मर्जी से कमरे पर आकर अध्ययन करने की बात कही. दोनों के परिजनों को बुलाकर उन्हें सुपुर्द कर दिया गया. परिजन भी कोई कार्रवाई नहीं चाहते थे.

वहीं, वीएचपी प्रांत कार्यालय प्रमुख मनीष ने आरोप लगाया कि पढ़ाई की आड़ में यहां गलत धंधा हो रहा था. जिसको कमरा किराए पर दिया गया था उसका पहचान पत्र मकान मालिक के पास नहीं था. उन्होंने पुलिस के एंटी रोमियो अभियान पर भी सवाल उठाए.

इस घटना में पुलिस की भूमिका पर भी सवाल उठ रहे हैं. एनडीटीवी की खबर के मुताबिक पुलिस की भूमिका पर सवाल उठने के बाद पुलिस के दो कॉन्सटेबल, एक हेडकॉन्सटेबल और होमगार्ड के एक जवान को निलंबित कर दिया गया है.

(भाषा से इनपुट)

0

अन्य बड़ी खबरें

वीडियो
#MeToo पर Neha Dhupia

क्रिकेट स्कोर्स और भी

Firstpost Hindi