S M L

केरल: धार्मिक भावनाएं आहत करने के आरोप में इस्लामी संगठन के 39 सदस्य गिरफ्तार

आपत्तिजनक पर्चे के माध्यम से आरोपियों ने गैर मुस्लिमों से अपना धर्म छोड़कर इस्लाम अपनाने को कहा था

Updated On: Aug 21, 2017 03:46 PM IST

FP Staff

0
केरल: धार्मिक भावनाएं आहत करने के आरोप में इस्लामी संगठन के 39 सदस्य गिरफ्तार

केरल में एर्नाकुलम जिले के वडाक्केकारा का इस्लामी संगठन चर्चे में हैं. यह संगठन चर्चा का विषय इसलिए बना क्योंकि इस्लामी संगठन के कम से कम 39 संदिग्ध सदस्यों को समाज में धार्मिक शत्रुता फैलाने के आरोप में सोमवार को गिरफ्तार कर लिया गया हैं.

पुलिस का कहना है कि आरोपियों के पास से विस्डम ग्लोबल इस्लामिक मिशन नाम के संगठन के आपत्तिजनक पर्चे बरामद हुए थे, जिसकी जांच करने के बाद उन्हें गिरफ्तार कर लिया गया.

एर्नाकुलम ग्रामीण के एसपी ए वी जॉर्ज का कहना हैं कि आरोपियों को भारतीय दंड संहिता की धारा 153 ए (धर्म, जाति, जन्म स्थान, निवास, भाषा के आधार पर दो समूहों के बीच शत्रुता को बढ़ावा देना तथा अन्य) के तहत गिरफ्तार किया गया है.

आठ समूहों में आरोपियों ने खुद को अलग-अलग जगह बांट रखा था. और इन आरोपियों द्वारा जिले के उत्तर परावूर के वडाक्केकारा के आसपास आठ स्थानों पर आपत्तिजनक पर्चे बांटे.

एसपी के अनुसार, आपत्तिजनक पर्चे के माध्यम से आरोपियों ने गैर मुस्लिमों से अपना धर्म छोड़कर इस्लाम अपनाने को कहा था. पुलिस अधिकारी के अनुसार, उनकी गतिविधियां 'चरमपंथी' प्रकृति की हैं. पुलिस ने कहा कि यह पता लगाने की कोशिश ज़ारी है कि क्या आरोपियों का किसी विदेशी चरमपंथी संगठन से कोई  सबंध है.

(साभार न्यूज़18)

0

अन्य बड़ी खबरें

वीडियो
Ganesh Chaturthi 2018: आपके कष्टों को मिटाने आ रहे हैं विघ्नहर्ता

क्रिकेट स्कोर्स और भी

Firstpost Hindi