S M L

महाराष्ट्र: रायगढ़ जिले में पहाड़ से गिरी बस, 33 लोगों की मौत, 4 लाख के मुआवजे की घोषणा

महाराष्ट्र के मुख्यमंत्री देवेंद्र फडणवीस ने बस दुर्घटना पर अफसोस जताया. उन्होंने कहा कि भविष्य में इस तरह की घटनाएं न हो इसके लिए उनकी सरकार जरूरी कदम उठाएगी

FP Staff Updated On: Jul 28, 2018 06:05 PM IST

0
महाराष्ट्र: रायगढ़ जिले में पहाड़ से गिरी बस, 33 लोगों की मौत, 4 लाख के मुआवजे की घोषणा

महाराष्ट्र के रायगढ़ जिले के आंबेनळी घाट में पहाड़ से बस गिर गई है. न्यूज़ एजेंसी एएनआई के मुताबिक, इस हादसे में 30 लोगों की मौत हो गई है. घटनास्थल पर राहत और बचाव का कार्य जारी है.

ABP न्यूज़ के मुताबिक, इस बस में डॉ. बालासाहेब सावंत कोंकण कृषि विद्यापीठ के 40 स्टाफ था. बताया जा रहा है कि यह सभी पिकनिक मनाने निकले थे. इन सभी लोगों को लेकर यह बस डपोली से महाबलेश्वर जा रही थी. एनडीआरएफ की टीम मौका-ए-वारदात पर पहुंच गई है.

वहीं दूसरी तरफ, जिला कलेक्टर ने इंडियन एक्सप्रेस को बताया कि बस में कुल 34 यात्री सवार थे जिनमें से 33 यात्रियों की मौत हो गई है.

Raigadh Bus Accident Death

बस दुर्घटना में मारे गए लोगों की पिकनिक मनाने के लिए निकलने से पहले की तस्वीर (फोटो: पीटीआई)

इस हादसे में बस पूरी तरह से तहस-नहस हो गई है. सबसे पहले इस हादसे की खबर स्थानीय नागरिकों ने दी. जिसके बाद लोगों को बचाने का कार्य शुरू किया गया. घायलों को पास के अस्पताल में भर्ती कराया गया है.

यह हादसा मुंबई से करीब 190 किलोमीटर दूर हुआ है.

महाराष्ट्र के मुख्यमंत्री देवेंद्र फडणवीस ने बस दुर्घटना पर अफसोस जताया. उन्होंने हादसे में मारे गए लोगों के परिजनों को 4-4 लाख रुपए के मुआवजे की घोषणा की है. साथ ही उन्होंने कहा कि भविष्य में इस तरह की घटनाएं न हो इसके लिए उनकी सरकार जरूरी कदम उठाएगी.

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने भी महाराष्ट्र में हुए बस हादसे पर दुख प्रकट किया है. पीएम ने कहा 'बस दर्घटना में हुई मौत दुखद हैं. मेर संवेदनाएं उनके साथ हैं जिन्होंने अपने परिजनों को इसमें खो दिया.'

कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी ने भी इस दुर्घटना पर दुख जताया है. उन्होंने कांग्रेस कार्यकर्ताओं से घायलों और मृतकों के परिवारवालों की मदद के लिए हर मुमकिन कोशिश करने को कहा.

0

अन्य बड़ी खबरें

वीडियो
सदियों में एक बार ही होता है कोई ‘अटल’ सा...

क्रिकेट स्कोर्स और भी

Firstpost Hindi