S M L

UP के फिरोजाबाद में आंधी-तूफान से 3 की मौत, कई जगहों पर अलर्ट जारी

मौसम विभाग ने रविवार को पश्चिम बंगाल, ओडिशा, जम्मू-कश्मीर, हिमाचल प्रदेश, उत्तराखंड, बिहार, झारखंड सहित नॉर्थ ईस्ट के कई राज्यों में आंधी-तूफान का अलर्ट जारी किया है. साथ ही यूपी के कई जिलों और में भी आंधी-तूफान आने की आशंका जताई है

FP Staff Updated On: May 20, 2018 10:53 AM IST

0
UP के फिरोजाबाद में आंधी-तूफान से 3 की मौत, कई जगहों पर अलर्ट जारी

उत्तर प्रदेश (यूपी) के फिरोजाबाद में रविवार को आए तेज आंधी-तूफान की चपेट में आने से 3 लोगों की मौत हो गई. मृतकों में एक महिला भी शामिल है.

आपदा आयुक्त (रिलीफ कमिश्नर) संजय कुमार ने बताया, फिरोजाबाद में मध्यम गति के कारण 3 लोगों की मौत हो गई. जानकारी के मुताबिक, फिरोजाबाद के रामगढ़ इलाके के चनोरा गांव में मकान निर्माण का काम चल रहा था और लेंटर डलने की तैयारी चल रही थी. अचानक आए आंधी-तूफान से लेंटर का लोहे का जाल उखड़कर नीचे आ गिरा जिससे दबकर 3 लोगों की मौत हो गई. इस हादसे में एक बच्ची गंभीर रूप से जख्मी हुई है जिसे अस्पताल में भर्ती कराया गया है.

मौसम विभाग ने आगाह किया है कि रविवार को आगरा, मथुरा, फिरोजाबाद, मैनपुरी, अलीगढ़, गौतम बुद्ध नगर, बुलंदशहर, एटा, बदायूं, गाजियाबाद जिलों में आंधी-तूफान आने की संभावना है. इसके अलावा विभाग ने 20 मई को पश्चिम बंगाल, ओडिशा, जम्मू-कश्मीर, हिमाचल प्रदेश, उत्तराखंड, बिहार, झारखंड सहित नॉर्थ ईस्ट के कई राज्यों में आंधी-तूफान की चेतावनी दी है.

पिछले हफ्ते आए तेज आंधी-तूफान में 18 लोगों की मौत हो गई थी जबकि 27 अन्य घायल हुए थे. पिछले बुधवार इटावा में पांच, मथुरा, अलीगढ़ और आगरा में तीन-तीन, फिरोजाबाद में दो और हाथरस, कानपुर देहात में एक-एक मौत हुई.

0

अन्य बड़ी खबरें

वीडियो
International Yoga Day 2018 पर सुनिए Natasha Noel की कविता, I Breathe

क्रिकेट स्कोर्स और भी

Firstpost Hindi