S M L

गणतंत्र दिवस पर सीबीआई के 28 अधिकारियों को मिलेगा राष्ट्रपति से पदक

इन अधिकारियों में खतरनाक माफिया छोटा राजन के खिलाफ जांच का नेतृत्व करने वाले एक अधिकारी भी शामिल हैं

Updated On: Jan 25, 2019 09:27 PM IST

Bhasha

0
गणतंत्र दिवस पर सीबीआई के 28 अधिकारियों को मिलेगा राष्ट्रपति से पदक

सीबीआई के 28 अधिकारियों को उनकी विशिष्ट सेवाओं के लिए राष्ट्रपति रामनाथ कोविंद गणतंत्र दिवस पर पदक प्रदान करेंगे. इन अधिकारियों में खतरनाक माफिया छोटा राजन के खिलाफ जांच का नेतृत्व करने वाले एक अधिकारी भी शामिल हैं. सीबीआई की ओर से जारी एक बयान में यह जानकारी दी गई.

राजन के खिलाफ कई मामलों की जांच के सिलसिले में दिल्ली में विशेष अपराध इकाई में नियुक्त पुलिस अधीक्षक एम आर कडोले को मुंबई भेजा गया था. माफिया को 2015 में इंडोनेशिया से लाए जाने के बाद ये मामले सीबीआई को सौंपे गए थे.बयान के अनुसार अपनी उत्कृष्ट सेवाओं के लिए कडोले पुलिस पदक से सम्मानित होने वाले हैं.

इनको मिलेगा पदक

विशिष्ट सेवा के लिए राष्ट्रपति के पुलिस पदक से सम्मानित होने वाले अधिकारियों में दिल्ली में सीबीआई मुख्यालय भवन की निगरानी करने वाले पुलिस उपाधीक्षक (डीएसपी) महेश कुमार, आर्थिक अपराध इकाई, भुवनेश्वर से एएसपी नारायण राणा, नयी दिल्ली में आर्थिक अपराध इकाई से एएसपी बृज मोहन पंडित, विशेष अपराध शाखा, चंडीगढ़ से एएसपी महेश कुमार पुरी, मुंबई में बैंकिंग प्रतिभूति एवं धोखाधड़ी प्रकोष्ठ में इंस्पेक्टर चंद्रकांत विट्ठल पुजारी और नयी दिल्ली स्थित भ्रष्टाचार रोधी इकाई में हेड कांस्टेबल पान सिंह बिष्ट के नाम शामिल हैं.

उत्कृष्ट सेवा के लिए पुलिस पदक से सम्मानित होने वाले अधिकारियों में पुलिस उपाधीक्षक मनोज बनर्जी, राजन कुमार झा, तेज पाल सिंह, आर के शिवन्ना, गिन्नी राणा, जोसेफ क्रेलो, निरीक्षक संजय कुमार सामल, अक्षय कुमार नंदा, यासिर अराफात और जुगल किशोर जोशी शामिल हैं.

उपनिरीक्षक सुनील कुमार, राजीव कुमार, सहायक उप निरीक्षक अतर सिंह, भूपेंद्र सिंह, हेड कांस्टेबल रामू गोला, राजेंद्र सिंह, कांस्टेबल ई वेलू, श्रीओम, कृष्ण कुमार सिंह, के सी बेनेडिक्ट, कांस्टेबल एवं अपराध सहायक मनीष शर्मा भी सम्मानित होने वाले हैं.

0

अन्य बड़ी खबरें

वीडियो
KUMBH: IT's MORE THAN A MELA

क्रिकेट स्कोर्स और भी

Firstpost Hindi