S M L

केंद्र सरकार ने जम्मू-कश्मीर में पांच नए मेडिकल कॉलेज के लिए जारी किए 260 करोड़ रुपए

स्वास्थ्य एवं चिकित्सा शिक्षा विभाग के प्रमुख सचिव अटल डुल्लो ने बताया कि स्वास्थ्य एवं परिवार कल्याण मंत्रालय ने राज्य में पांच नए मेडिकल कॉलेज बनाने की मंजूरी दी है

Updated On: Dec 12, 2018 10:00 PM IST

FP Staff

0
केंद्र सरकार ने जम्मू-कश्मीर में पांच नए मेडिकल कॉलेज के लिए जारी किए 260 करोड़ रुपए

बुधवार को केंद्र सरकार ने जम्मू कश्मीर के लोगों को एक नई सौगात दी है. केंद्र सरकार ने जम्मू कश्मीर स्वास्थ्य एवं चिकित्सा शैक्षणिक विभाग को राज्य में छात्रों के लिए पांच नए मेडिकल कॉलेज खोलने के लिए 260 करोड़ रुपए की राशि जारी की है.

स्वास्थ्य एवं चिकित्सा शिक्षा विभाग के प्रमुख सचिव अटल डुल्लो ने यह जानकारी दी है. अटल डुल्लो ने कहा कि केंद्र की तरफ से जारी की गई इस नई राशि के जारी होने के बाद जम्मू कश्मीर के कई जिलों में मेडिकल कॉलेज खोले जाएंगे.

उन्होंने बताया कि इस राशि के साथ अब अनंतनाग, बारामूला, डोडा, कठुआ और राजौरी जिले में मेडिकल कॉलेज खोलने के लिए केंद्र की ओर से जारी की गई, कुल राशि 765 करोड़ रुपए तक पहुंच गई है.

स्वास्थ्य एवं चिकित्सा शिक्षा विभाग के प्रमुख सचिव अटल डुल्लो ने बताया कि स्वास्थ्य एवं परिवार कल्याण मंत्रालय ने राज्य में पांच नए मेडिकल कॉलेज बनाने की मंजूरी दी है. डुल्लो  ने बताया कि राज्य के प्रत्येक कॉलेज के लिए 189 करोड़ की लागत तय की गई है. इस राशि में से 139 करोड़ की राशि सिविल निर्माण और 50 करोड़ की राशि उपकरण और मशीनरी के लिए है.

(इनपुट भाषा से)

0

अन्य बड़ी खबरें

वीडियो
KUMBH: IT's MORE THAN A MELA

क्रिकेट स्कोर्स और भी

Firstpost Hindi