S M L

फौजी न बन पाने से आहत युवक ने फेसबुक पर 'लाइव खुदकुशी' की, देखते रहे लोग

मुन्ना कुमार भगत सिंह से प्रभावित था और फौज में शामिल होकर देश की सेवा करना चाहता था लेकिन फौज भर्ती की पांच बार की उसकी कोशिश नाकाम रही

Updated On: Jul 12, 2018 01:48 PM IST

FP Staff

0
फौजी न बन पाने से आहत युवक ने फेसबुक पर 'लाइव खुदकुशी' की, देखते रहे लोग

आगरा से एक सनसनीखेज खबर सामने आई है. यहां का 24 साल का एक युवक फौज में भर्ती न हो पाने से इतना आहत हुआ कि सरेआम फेसबुक पर लाइव कर खुदकुशी कर ली. चौंकाने वाली बात यह है कि युवक की 'लाइव खुदकुशी' को 2750 लोग देख रहे थे लेकिन उसके बचाव में एक भी शख्स सामने नहीं आया.

आगरा के शांति नगर इलाके में रहने वाला मुन्ना कुमार नाम का यह किशोर बिएससी ग्रेजुएट था. टाइम्स ऑफ इंडिया की एक खबर के मुताबिक, मंगलवार को फांसी पर चढ़ने से पहले मुन्ना कुमार ने 1.9 मिनट का लाइव एक वीडियो शेयर किया. 2750 से ज्यादा लोगों ने वीडियो देखा लेकिन उसके बचाव में एक व्यक्ति भी सामने नहीं आया. बचाव की बात तो दूर, किसी ने मुन्ना के परिवार को खबर तक नहीं दी.

मुन्ना कुमार ने 6 पेज का एक खुदकुशी-पत्र भी छोड़ा है जिसमें उसने कहा है कि फौज में भर्ती न हो सकने की नाकामी और उसके मां-बाप की टूटी आशा ने उसे इस कदर आहत किया कि यह भीषण कदम उठाना पड़ा.

पीड़ित के परिजनों के मुताबिक, मुन्ना पांच बार फौज भर्ती में शामिल हुआ. टाइम्स ऑफ इंडिया से बात करते हुए मुन्ना के छोटे भाई ने कहा, वे (मुन्ना कुमार) भगत सिंह से काफी प्रभावित थे और देश की फौज में शामिल होना चाहते थे. खुदकुशी से कुछ वक्त पहले तक वो बिल्कुल सामान्य थे और साथ में खाना भी खाया था. परिवार में किसी को भनक तक नहीं थी कि ऐसा कदम उठा सकते हैं.

मुन्ना के पिताजी ड्राइवर हैं जिन्होंने अपने बेटे को अवसाद से उबारने के लिए एक किराने की दुकान खोली थी लेकिन उनकी यह युक्ति काम न आ सकी.

खुदकुशी बाद पुलिस ने मुन्ना का शव पोस्टमार्टम के लिए भेज दिया है.

0

अन्य बड़ी खबरें

वीडियो
Ganesh Chaturthi 2018: आपके कष्टों को मिटाने आ रहे हैं विघ्नहर्ता

क्रिकेट स्कोर्स और भी

Firstpost Hindi