S M L

त्रिपुरा में 24 बांग्लादेशी गिरफ्तार, NIA करेगी पूछताछ

सभी के पास जाली आधार कार्ड थे और राष्ट्रीय जांच एजेंसी (एनआईए) की एक टीम युवकों से पूछताछ के लिए शुक्रवार को गुवाहाटी से यहां आ रही हैं

Updated On: May 10, 2018 08:58 PM IST

FP Staff

0
त्रिपुरा में 24 बांग्लादेशी गिरफ्तार, NIA करेगी पूछताछ

त्रिपुरा में अगरतला के एक रेलवे स्टेशन से संदिग्ध आतंकी संबंध के आरोप में 24 बांग्लादेशी युवकों को आज गिरफ्तार किया गया.

पुलिस के एक वरिष्ठ अधिकारी ने बताया कि सभी के पास जाली आधार कार्ड थे और राष्ट्रीय जांच एजेंसी (एनआईए) की एक टीम युवकों से पूछताछ के लिए शुक्रवार को गुवाहाटी से यहां आ रही हैं.

एमटीएफ के पुलिस अधीक्षक अभिजीत चौधरी ने बताया कि गुप्त सूचना के आधार पर मोबाइल कार्य बल (एमटीएफ) के कर्मियों ने रेलवे स्टेशन पर छापा मारा और 24 बांग्लादेशियों को पकड़ लिया. वे त्रिपुरा सुंदरी एक्सप्रेस से दिल्ली से यहां पहुंचे थे.

एमटीएफ राज्य पुलिस का एक खंड है जो अवैध प्रवासन और संबंधित मामलों को देखता है.

चौधरी ने कहा, 'उन सभी के पास जाली आधार कार्ड थे. वे पश्चिम बंगाल, उत्तर प्रदेश और तमिलनाडु से जारी हुए थे. हमने आधार कार्ड ऑनलाइन जांचे और पाया कि ये फर्जी हैं. उनमें से कुछ के पास हमारे देश के विभिन्न मदरसों की ओर से जारी पहचान पत्र थे.'

उन्होंने कहा कि हम किसी आतंकी संगठन से उनके संबंधों की आशंका को खारिज नहीं कर सकते हैं.

उन्होंने कहा कि युवकों के पास वैध पासपोर्ट नहीं था. तीन के पास बांग्लादेशी पासपोर्ट थे जो काफी समय पहले ही समाप्त हो चुके थे. उनकी गिरफ्तारी के बाद डीजीपी ने विभिन्न केंद्रीय और राज्य एजेंसियों से उनसे पूछताछ करने को कहा है.

(तस्वीर प्रतीकात्मक है)

0

अन्य बड़ी खबरें

वीडियो
Jab We Sat: ग्राउंड '0' से Rahul Kanwar की रिपोर्ट

क्रिकेट स्कोर्स और भी

Firstpost Hindi