S M L

2015 UPSC टॉपर टीना डाबी ने दूसरी रैंक हासिल करने वाले आमिर से की शादी

टीना डाबी ने 2015 में यूपीएससी की परीक्षा में टॉप किया था, ऐसा करने वाली वह पहली दलित महिला थी, उन्होंने दूसरी रैंक हासिल करने वाले आमिर से शादी कर ली है

Updated On: Apr 09, 2018 08:52 PM IST

FP Staff

0
2015 UPSC टॉपर टीना डाबी ने दूसरी रैंक हासिल करने वाले आमिर से की शादी

2015 में संघ लोक सेवा आयोग (यूपीएससी) की परीक्षा में टॉप करने वाली टीना डाबी और उसी साल के यूपीएससी में देश में दूसरा स्थान प्राप्त करने वाले आमिर उल शफी ने शनिवार को अपने करीबी दोस्तों और परिवार वालों की मौजूदगी में शादी कर ली.

टीना डाबी यूपीएससी की परीक्षा में टॉप करने वाली पहली दलित महिला हैं. दोनों फिलहाल राजस्थान कैडर के आईएएस अधिकारी हैं. डाबी की फिलहाल अजमेर में पोस्टिंग है.

शादी को काफी निजी रखा गया था लेकिन शादी के ड्रेस में टीना डाबी और आमिर की फोटो सोशल मीडिया पर खूब शेयर हो रही हैं.

पहलगाम के टूरिस्ट रिजॉर्ट क्लब में शादी के कार्यक्रम को आयोजित किया गया था. शादी के बाद रविवार को नवविवाहित जोड़ा अपने रिश्तेदारों और दोस्तों से मिलने के लिए आमिर के पैतृक गांव मट्टान चला गया.

डाबी और आमिर के प्रेम की शुरुआत नॉर्थ ब्लॉक स्थित डिपार्टमेंट ऑफ पर्सनल ऐंड ट्रेनिंग में मुलाकात के दौरान हुई थी. डाबी ने एक बार कहा था कि यह 'लव ऐट फर्स्ट साइट' है. दोनों अपने रिश्ते को लेकर काफी खुले विचारों के रहे हैं. डाबी और आमिर अपनी साथ में मनाए गए छुट्टियों की हमेशा सोशल मीडिया पर शेयर किया करते हैं.

डाबी के माता पिता इंडिनय इंजीनियरिंग सर्विस में हैं जबकि आमिर के पिता कश्मीर के अनंतनाग जिले में एक स्कूल में शिक्षक हैं. डाबी लेडी श्रीराम कॉलेज, दिल्ली यूनिवर्सिटी से राजनीतिक विज्ञान में स्नातक है जबकि आमिर ने आईआईटी मंडी, हिमाचल प्रदेश से बीटेक किया हुआ है.

0

अन्य बड़ी खबरें

वीडियो
Ganesh Chaturthi 2018: आपके कष्टों को मिटाने आ रहे हैं विघ्नहर्ता

क्रिकेट स्कोर्स और भी

Firstpost Hindi