S M L

चेन्नई पहुंचा वरदा, 2 लोगों की मौत

तूफान में दो लोगों के मरने की खबर आई है.

Updated On: Dec 12, 2016 03:54 PM IST

FP Staff

0
चेन्नई पहुंचा वरदा, 2 लोगों की मौत

उत्तरी तमिलनाडु और दक्षिणी आंध्र प्रदेश के तटीय इलाके चक्रवाती तूफान वरदा से बुरी तरह प्रभावित हुए हैं. तूफान में दो लोगों के मरने की खबर आई है. लगभग हजारों पेड़ उखड़ गए हैं और प्रभावित इलाकों से लगभग सैकड़ों लोगों को सुरक्षित स्थानों पर पहुंचाया गया है.

तमिलनाडु के तूफान प्रभावित क्षेत्रों से 7,357 लोगों को और आंध्र प्रदेश के लगभग 9,400 लोगों को सुरक्षित स्थानों पर ले जाया गया है.

वरदा तूफान चेन्नई पहुंच गया है. तूफान की रफ्तार 150 किमी प्रति घंटा है. 04:30 तक तूफान की यही रफ्तार रहने की आशंका जताई जा रही है. हालांकि मौसम विभाग ने आशंका जताई थी कि चेन्नई तक पहुंचते-पहुंचते तूफान की तीव्रता कम हो जाएगी.

दोनों राज्यों में जोरदार बारिश हो रही है. पूरे दिन 15-16 सेंटीमीटर तक बारिश होने की आशंका है. तमिलनाडु का तिरुवल्लुर बारिश से सबसे ज्यादा प्रभावित हुआ है.

तमिल और आंध्र सरकारें पूरे घटनाक्रम पर नजर बनाए हुए हैं. राहत कार्यों की पूरी तैयारी कर ली गई है. सैन्य और सुरक्षा बलों को स्टैंड-बाई पर रखा गया है. 2 नेवी जहाजों को चेन्नई की तरफ रवाना किया गया है.

वरदा का अर्थ है ‘लाल गुलाब’. ये नाम पाकिस्तान ने दिया है. हिंद महासागर क्षेत्र में आने वाले चक्रवातों के नाम भारत, श्रीलंका, बांग्लादेश, थाईलैंड, म्यांमार, मालदीव और ओमान देते हैं.

0

अन्य बड़ी खबरें

वीडियो
KUMBH: IT's MORE THAN A MELA

क्रिकेट स्कोर्स और भी

Firstpost Hindi