S M L

1984 Riots: AAP ने सलमान खुर्शीद पर साधा निशाना, कहा- फैसले को चुनौती देने की बात शर्मिंदगी भरी

1984 के सिख विरोधी दंगा मामले में आप नेता जरनैल सिंह ने कांग्रेस नेता सलमान खुर्शीद पर निशाना साधा है.

Updated On: Dec 17, 2018 04:19 PM IST

FP Staff

0
1984 Riots: AAP ने सलमान खुर्शीद पर साधा निशाना, कहा- फैसले को चुनौती देने की बात शर्मिंदगी भरी

1984 के सिख विरोधी दंगा मामले में दिल्ली हाईकोर्ट ने अपना फैसला सुना दिया है. कोर्ट ने कांग्रेस नेता सज्जन कुमार को दोषी करार दिया है. इसी के साथ उन्हें उम्रकैद की सजा भी सुना दी गई है. वहीं अब इस मामले को लेकर आप नेता जरनैल सिंह ने कांग्रेस नेता सलमान खुर्शीद पर निशाना साधा है.

दरअसल, आम आदमी पार्टी नेता जरनैल सिंह ने कहा है, 'हमें पता चला है कि कांग्रेस नेता सलमान खुर्शीद ने सिख विरोधी दंगा मामले में सज्जन कुमार को दोषी करार दिए जाने के दिल्ली हाईकोर्ट के फैसले को चुनौती देने की बात कही है. यह काफी शर्मिंदगी का मामला है कि उन्हें पार्टी से निकालने की जगह वे फैसले को चुनौती देने की बात कह रहे हैं.

दरअसल, 34 साल बाद आए इस फैसले में सज्जन कुमार को षडयंत्र रचने, हिंसा कराने और दंगा भड़काने का दोषी पाया गया है. कोर्ट के फैसले के मुताबिक सज्जन कुमार को 31 दिसंबर तक सरेंडर करना होगा. वहीं सज्जन के अलावा कोर्ट ने बलवान खोखर, कैप्टन भागमल और गिरधारी लाल की उम्र कैद की सजा बरकरार रखी है. जबकि पूर्व विधायक महेंद्र यादव और किशन खोखर की सजा बढ़ाते हुए 10-10 साल की जेल की सजा सुना दी है.

हाईकोर्ट का ये फैसला निचली अदालत के फैसले को चुनौती देने वाली याचिकाओं पर आया है. इस मामले में निचली अदालत ने फैसला सुनाते हुए कांग्रेस नेता सज्जन कुमार को बरी कर दिया था. इसके बाद निचली अदालत के फैसले को चुनौती देने के लिए दिल्ली हाईकोर्ट में कई याचिकाएं दाखिल की गई.

यह भी पढ़ें:

1984 Riot: आरोपी सज्जन कुमार दोषी करार, हाईकोर्ट ने दी उम्रकैद की सजा

1984 Riot: सज्जन कुमार को सजा सुनाते वक्त रो पड़े हाईकोर्ट के जज

0

अन्य बड़ी खबरें

वीडियो
KUMBH: IT's MORE THAN A MELA

क्रिकेट स्कोर्स और भी

Firstpost Hindi