S M L

मां के पास सो रहे 16 दिन के बच्चे को उठा ले गया बंदर, कुएं में मिली लाश

मौत का सही कारण जानने के लिए मामले की पूरी जांच जारी है

Updated On: Apr 02, 2018 11:21 AM IST

FP Staff

0
मां के पास सो रहे 16 दिन के बच्चे को उठा ले गया बंदर, कुएं में मिली लाश

हाल ही में भुवनेश्वर से एक चौंका देने वाला मामला सामने आया है. मां  के पास सो रहे 16 दिन के बच्चे को एक बंदर झपट कर ले गया जिसके बाद बच्चे की लाश कुए में तैरती मिली. ये मामला भुवनेश्वर के कटक जिले के तलबस्ता गांव का है जहां पिछले शनिवार को मां के पास सोते नवजात बच्चे को बंदर उठा ले गया. इसके बाद वन अधिकारियों ने बच्चे के सर्च ऑपरेशन के लिए अपनी तीन टीमों के साथ 30 कर्मियों को लगाया. सोमवार को बच्चे की बॉडी कुएं में तैरती मिली.

15 फीट गहरे कुए में मिली बॉडी

पुलिस और वन अधिकारी शनिवार को पूरे दिन के सर्च ऑपरेशन के बावजूद बच्चे को ज़िंदा ढूंढने में असफल रहें. सबसे पहले बच्चे की बॉडी परिवार के लोगों ने ही 15 फीट गहरे कुंए में तैरती हुई देखी और फिर बॉडी को गांव वालों की मदद से बाहर निकाला गया. बच्चे की बॉडी पर ज़ख्म के निशान पाए गए हैं, लेकिन बच्चे की बॉडी फूली हुई नहीं थी. पुलिस ने पोस्टमॉर्टम के लिए बॉडी को बंकी अस्पताल में भेज दिया है.

मामले की जांच कर रहे पुलिस अधिकारी प्रियाब्रत राउत ने कहा कि हम बच्चे की अटॉपसी रिपोर्ट का इंतज़ार कर रहे हैं, जिससे बच्चे की मौत के कारण का पता चल सके. बच्चे की डिलिवरी प्रीमेच्योर थी. पुलिस के मुताबिक माना जा रहा है कि बच्चा बंदर की पकड़ से फिसलकर कुंए में गिर गया जहां उसकी मौत हो गई. हालांकि मौत का सही कारण जानने के लिए मामले की पूरी जांच जारी है.

सर्च ऑपरेशन में बरती गई लापरवाही

इस मामले में अब गांव वालों ने पुलिस और वन विभाग पर सर्च ऑपरेशन के दौरान लापरवाही बरतने का आरोप लगाया है. गांव वालों के मुताबिक पुलिस और वन विभाग ने बच्चे की सर्च ऑपरेशन में लापरवाही बरती है और बच्चे को ढूंढने की पूरी कोशिश नहीं की गई. गांव वालो ने बताया कि पूरे गांव में बंदरों के आतंक से लोग परेशान है, लेकिन बार-बार शिकायत पर भी अधिकारी इस समस्या का कोई समाधान नहीं निकाल रहे हैं. गांव वालों ने मृत बच्चे के परिवार जन के लिए खामियाजे के भुगतान की भी मांग की है.

0

अन्य बड़ी खबरें

वीडियो
Ganesh Chaturthi 2018: आपके कष्टों को मिटाने आ रहे हैं विघ्नहर्ता

क्रिकेट स्कोर्स और भी

Firstpost Hindi