S M L

तीन घंटे तक ठप्प रहेगी केबल सर्विस, TRAI के नए नियमों के विरोध में संचालकों का फैसला

करीब 15 लाख से ज्यादा परिवार गुरुवार को शाम 3 घंटे तक केबल टीवी नहीं देख पाएंगे.

Updated On: Dec 27, 2018 06:18 PM IST

FP Staff

0
तीन घंटे तक ठप्प रहेगी केबल सर्विस, TRAI के नए नियमों के विरोध में संचालकों का फैसला

करीब 15 लाख से ज्यादा परिवार आज यानी गुरुवार को शाम 7 बजे से रात 10 बजे के बीच केबल टीवी नहीं देख पाएंगे. दरअसल, मुंबई में केबल प्रसारण बंद करने का ऐलान केबल संचालकों के जरिए किया गया है. जिसके बाद लोगों के सामने इस तरह की परेशानी सामने आने वाली है.

मुंबई के केबल संचालकों ने ट्राई के नए नियमों के विरोध में ये फैसला किया है. उनका आरोप है कि नए नियम अन्यायपूर्ण है और इससे ग्राहकों के महीने का बिल बढ़ेगा. जिसक कारण केबल संचालकों ने मिलकर तीन घंटे केबल प्रसारण बंद करने का फैसला किया है.

इस महीने ट्राई ने नए नियमों का ऐलान किया था. जिसमें 100 फ्री टू एयर चैनल के लिए मिनिमम तौर पर 120 रुपए का भुगतान करना होगा. वहीं ग्राहक भी अपनी मर्जी के हिसाब से चैनल चुनने के लिए आजाद होंगे. हालांकि फिलहाल केबल संचालक 450 से 500 चैनल के लिए 350 रुपए से 400 रुपए तक हर महीने वसूलते हैं.

इस मामले को लेकर शिवसेना एमएलसी और केबल संचालकों के अध्यक्ष अनिल परब ने कहा कि सर्वे कुछ टीवी रेटिंग एजेंसियों के जरिए किया गया. जिसमें पाया गया कि औसतन हर परिवार 32 चैनल देखता है. ट्राई विदेशी चैनलों के हाथ की कठपुतली बनता नजर आ रहा है. उनका कहना है कि नए नियमों के तहत लोगों को 700 रुपए तक देने पड़ सकते हैं.

0

अन्य बड़ी खबरें

वीडियो
KUMBH: IT's MORE THAN A MELA

क्रिकेट स्कोर्स और भी

Firstpost Hindi