S M L

महाराष्ट्र के गढ़चिरौली में पुलिस मुठभेड़ में 14 नक्सली ढेर, मारे गए टॉप कमांडर

पुलिस सूत्रों के अनुसार इस कार्रवाई में नक्सली नेता साईनाथ और सिनू ढेर हो गए हैं. मारे गए नक्सलियों के पास से भारी मात्रा में हथियार और गोली-बारूद बरामद हुआ है

FP Staff Updated On: Apr 22, 2018 02:39 PM IST

0
महाराष्ट्र के गढ़चिरौली में पुलिस मुठभेड़ में 14 नक्सली ढेर, मारे गए टॉप कमांडर

महाराष्ट्र के गढ़चिरौली में सुरक्षाबलों को नक्सलियों के खिलाफ बड़ी कामयाबी मिली है. जिले में एटापल्ली बोरिया के जंगलों में जवानों के साथ मुठभेड़ में 14 नक्सली मारे गए हैं.

पुलिस सूत्रों के अनुसार इस कार्रवाई में नक्सली नेता साईनाथ और सिनू ढेर हो गए हैं. मारे गए नक्सलियों के पास से भारी मात्रा में हथियार और गोली-बारूद बरामद हुआ है.

उधर शनिवार को छत्तीसगढ़ के माओवाद प्रभावित सुकमा जिले के घने जंगलों में नक्सलियों के साथ मुठभेड़ में सीआरपीएफ का एक अधिकारी शहीद हो गया. पुलिस उपमहानिरीक्षक (दक्षिण बस्तर) सुंदरराज पी ने बताया कि सीआरपीएफ की टीमें शुक्रवार रात किस्ताराम थाना क्षेत्र में तलाशी अभियान चला रही थीं. इसी दौरान मुठभेड़ शुरू हुई.

उन्होंने बताया कि किस्ताराम से तीन किलोमीटर की दूरी पर कारिगुंडम इलाके में मुठभेड़ के दौरान सीआरपीएफ के 212वीं बटालियन के सहायक उपनिरीक्षक अनिल कुमार मौर्य (51) शहीद हो गए. सीआरपीएफ जवानों ने नक्‍सलियों के खिलाफ यह अभियान छत्‍तीसगढ़ पुलिस की मदद से चलाया था. इसी बीच नक्‍सलियों ने उन पर हमला कर दिया, जिसके बाद दोनों ओर से मुठभेड़ शुरू हो गई. जवानों ने नक्‍सली हमले का मुंहतोड़ जवाब दिया, लेकिन इस बीच हुई गोलीबारी में मौर्य शहीद हो गए.

मौर्य उत्तर प्रदेश के अमेठी के रहने वाले थे. पोस्टमार्टम के बाद मौर्य के शव को उनके पैतृक स्थान के लिए रवाना कर दिया गया.

0

अन्य बड़ी खबरें

वीडियो
SACRED GAMES: Anurag Kashyap और Nawazuddin Siddiqui से खास बातचीत

क्रिकेट स्कोर्स और भी

Firstpost Hindi