S M L

मेरठ के घरों में दौड़ा 11 हजार वोल्ट का करंट, एक की मौत, कई उपकरण जलकर राख

बिजली लाइन में गड़बड़ी के वक्त 110 घरों में जितने भी उपकरण लगे थे, वे फट गए या जलकर राख हो गए

Updated On: Mar 12, 2018 03:56 PM IST

FP Staff

0
मेरठ के घरों में दौड़ा 11 हजार वोल्ट का करंट, एक की मौत, कई उपकरण जलकर राख

मेरठ के एक गांव में कई घरों में 11 हजार वोल्ट की बिजली दौड़ गई जिससे उस वक्त चल रहे बिजली के कई उपकरण या तो जल गए या उनमें विस्फोट हो गया. यह घटना बिजली लाइन में गड़बड़ी के चलते हुई जिसमें एक घर में आग लग गई, एक बीटेक का छात्र मारा गया और अन्य चार लोग जख्मी हो गए.

मेरठ के इंचौली गांव की यह घटना रविवार को हुई जिससे पूरे इलाके के लोग दहशत में हैं. घटना के विरोध में इलाके को लोग सड़कों पर उतर गए और नेशनल हाइवे (एनएच) 119 को जाम कर दिया. बिजली विभाग ने मृत लड़के के परिजनों को मुआवजे के तौर पर 5 लाख रुपए का चेक दिया है.

टाइम्स ऑफ इंडिया को एसपी (ग्रामीण) राजेश कुमार ने बताया, बिजली लाइन में गड़बड़ी के वक्त 110 घरों में जितने भी उपकरण लगे थे, वे फट गए या जलकर राख हो गए.

इस घटना के शिकार लड़के की पहचान सत्येंद्र दास के रूप में हुई है जो बीटेक सेकेंड ईयर का छात्र था. दास की मौत उस वक्त हुई जब वह अपना मोबाइल फोन चार्ज करने के लिए बिजली से जोड़ रहा था.

पश्चिमांचल विद्युत वितरण निगम लिमिटेड (पीवीवीएनएल) के चीफ इंजीनियर एसबी यादव ने बताया, अब घटना के कारणों का पता लगा रहे हैं. एक जांच बिठा दी गई है. सत्येंद्र के परिजनों को 5 लाख रुपए का चेक दिया जा चुका है. गंभीर रूप से जख्मी तीन महिलाओं का अस्पताल में इलाज चल रहा है और मामूली घायलों को इलाज बाद घर भेज दिया गया है.

इससे घटना से नाराज ग्रामीणों ने एनएच-119 पर मृत लड़के का शव रखकर ट्रैफिक जाम कर दिया. अतिरिक्त जिलाधिकारी (शहर) मुकेश चंद्र और एसपी (ग्रामीण) राजेश कुमार ने विरोध कर रहे लोगों से बात कर शाम तक ट्रैफिक खुलवाया.

0

अन्य बड़ी खबरें

वीडियो
#MeToo पर Neha Dhupia

क्रिकेट स्कोर्स और भी

Firstpost Hindi