S M L

मध्यप्रदेश: वॉटरफॉल हादसे में फंसे सभी 45 लोगों को NDRF ने सुरक्षित निकाला

15 अगस्त की छुट्टी होने के कारण यहां पर बड़ी संख्या में लोग पिकनिक मनाने और प्राकृतिक झरने में नहाने आए थे

Updated On: Aug 16, 2018 09:19 AM IST

FP Staff

0
मध्यप्रदेश: वॉटरफॉल हादसे में फंसे सभी 45 लोगों को NDRF ने सुरक्षित निकाला

मध्य प्रदेश में शिवपुरी से लगभग 55 किलोमीटर दूर सुभाषपुरा थानाक्षेत्र में सुल्तानगढ़ के पास एक प्राकृतिक झरने में अचानक पानी का बहाव तेज होने से 11 लोग पानी में बह गए थे. इसके अलावा 4 लोग चट्टानों के बीच फंस गए थे.

10 घंटे चले रेस्क्यू ऑपरेशन के बाद इन 45 लोगों को बचा लिया गया है. हादसा अचानक पानी का बहाव तेज होने की वजह से हुआ. चट्टानों में फंसे लोगों में से आठ लोगों को हेलीकॉप्टर की सहायता से बाहर निकाला गया. 15 अगस्त पर स्वतंत्रता दिवस के अवकाश होने के चलते आसपास के क्षेत्र से बड़ी संख्या में लोग वहां पिकनिक मनाने गए थे.

हादसे के बाद शिवपुरी की जिला कलेक्टर शिल्पा गुप्ता ने घटनास्थल से बताया कि झरने में पानी के तेज बहाव के बीच चट्टानों पर फंसे 27 लोगों में से अब तक सात लोगों को बचा लिया गया है. मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान ने भी जानकारी दी थी कि बचाव टीमों को राहत कार्य में लगा दिया गया है और वह उन से लगातार बातचीत भी कर रहे हैं.

एक प्रत्यक्षदर्शी ने बताया कि 15 अगस्त का अवकाश होने के कारण यहां पर बड़ी संख्या में लोग पिकनिक मनाने और प्राकृतिक झरने में नहाने आए थे. तभी झरने में पानी का बहाव तेज हो गया. उन्होंने कहा कि शायद पहाड़ी इलाके में तेज बारिश होने से झरने में पानी का बहाव अचानक तेज हो गया.

मौके पर मौजूद कुछ लोगों ने हादसे का वीडिया बना लिया, जिससे ये घटना कैमरे में कैद हो गई.

0

अन्य बड़ी खबरें

वीडियो
KUMBH: IT's MORE THAN A MELA

क्रिकेट स्कोर्स और भी

Firstpost Hindi