S M L

पिछले 48 घंटों में देश के अलग-अलग हिस्सों से 100 किलो सोना जब्त

सभी केस में सात लोगों के साथ लगभग 100 किलो सोना और 32 करोड़ रुपए नकद जब्त किया गया. गिरफ्तार आरोपी में एक भूटान का नागरिक भी शामिल है

Updated On: Oct 27, 2018 11:03 PM IST

FP Staff

0
पिछले 48 घंटों में देश के अलग-अलग हिस्सों से 100 किलो सोना जब्त
Loading...

त्योहारों के मौसम में स्मगलरों पर डायरेक्टरेट रिवेन्यू इंटेलीजेंस (डीआरआई) को बड़ी सफलता हाथ लगी है. पिछले 48 में एक साथ देश के कई शहरों में मारे गए छापे में उन्होंने 100 किलो से ज्यादा सोना बरामद किया. डीआरआई ने इस संदर्भ में शनिवार को आधिकारिक बयान जारी करके जानकारी दी.

डीआरआई के अधिकारियों ने 55 किलो (एक किलो की एक ईंट) के सोने की ईंटे जब्त की जिन्हें दूसरे देशों से स्मगल करके लाया गया था. 26 अक्टूबर को पश्चिम बंगाल के सिलिगुड़ी में गाड़ी से जाते दो लोगों से ये ईंटें बरामद हुई. इन ईंटों को बड़ी ही चालाकी से ड्राइवर की सीट के अंदर छुपाकर रखा गया था.

सारी सोने की ईंटे 99.99 प्रतिशत शुद्ध हैं. और चीन और ऑस्ट्रेलिया की सोने मालूम हो रही हैं.

वहीं शनिवार को एक ऑपरेशन में तीन लोगों को 34 किलो सोने के साथ गिरफ्तार किया गया. उनके पास से एक एक किलो की एक ईंट बरामद हुई है. इन तीनों ही लोगों को नई दिल्ली रेलवे स्टेशन पर डीआरआई अधिकारियों द्वारा रोका गया था.

48 घंटों में सोने की जब्ती की बारिश:

इसके साथ ही पिछले 48 घंटों में देश के विभिन्न हिस्सों में किए गए ऑपरेशन में डीआरआई ने 13 किलो सोना जब्त किया. ये सभी कोलंबो और सिंगापुर से चेन्नई, बेंगलुरु, मदुरई और इंदौर एयरपोर्ट पर आने वाली हवाईजहाजों से स्मगल किए गए थे. इस चार में तीन केस में सोने को लाइफ जैकेट और एयरक्राफ्ट के खाली पाइप के अंदर छुपाकर रखा गया था.

सभी केस में सात लोगों के साथ लगभग 100 किलो सोना और 32 करोड़ रुपए नकद जब्त किया गया. गिरफ्तार आरोपी में एक भूटान का नागरिक भी शामिल है.

0
Loading...

अन्य बड़ी खबरें

वीडियो
फिल्म Bazaar और Kaashi का Filmy Postmortem

क्रिकेट स्कोर्स और भी

Firstpost Hindi