S M L

...इसलिए अमिताभ बच्चन से बदला लेना चाहती हूं: यामी गौतम

साल 2017 की शुरुआत यामी फिल्म काबिल से कर रही हैं. इसमें ऋतिक रोशन उनके अपोजिट रोल में हैंं

Runa Ashish Updated On: Jan 17, 2017 08:23 AM IST

0
...इसलिए अमिताभ बच्चन से बदला लेना चाहती हूं: यामी गौतम

यामी गौतम फिल्म 'काबिल' में प्यारी सी लड़की, जो विज़ुअली इम्पेयर्ड है, के कैरेक्टर में नजर आने वाली हैं. वहीं, अपनी अगली फिल्म 'सरकार 3' में वो रफ-टफ भूमिका में दिखेंगी.

यामी से पूछें तो वो कहती हैं कि 'मैं सरकार 3 में अमिताभ बच्चन यानि सरकार से बहुत नफरत करती हूं. वो इसीलिए क्योंकि सरकार की वजह से अनु करकरे यानि मेरे पिता की मौत हो जाती है. इसलिए मैं अमिताभ बच्चन से बदला लेना चाहती हूं. मैंने हमेशा प्यारी सी लड़की की भूमिका निभाई है तो मुझे तो बिल्कुल नहीं लगा कि ये मेरे लिए बना हुआ कोई कैरेक्टर है. लेकिन रामू की वजह से मुझे भी अपने आप पर यकीं करना पड़ा'.

Yami Gautam

फिल्म काबिल में पहले कई बड़ी हीरोइनों को अप्रोच किया गया था लेकिन राकेश रोशन की पहली और असली पसंद हमेशा से यामी थीं. राकेश उन्हें 'विकी डोनर' और 'सनम रे' में देख कर पसंद कर चुके थे.

'मैं बनी थी इस रोल के लिए'

राकेश रोशन से मिलने जब यामी उनके ऑफिस में आ कर बैठी भी थीं तो उन्होंने समझ लिया कि मिल गई सुप्रिया. इस पर यामी कहती हैं कि, 'शायद मैं बनी थी इस रोल के लिए. मेरे पास कोई कारण नहीं था कि मैं फिल्म को ना कर सकूं. इसमें राकेश जी हैं. वो तो कितने बड़े निर्देशक हैं'.

यामी कहती हैं 'राकेश जी कितने विनम्र और सीधे-साधे इंसान हैं. उनके बैनर में काम करने को मिलना बड़ी बात है. फिर ऋतिक हैं और निर्देशक संजय हैं. आप अपनी हर फिल्म में पूरी मेहनत करते हैं लेकिन आप हर फिल्म में वो जादू नहीं कर पाते हैं. मुझे उस समय लगा कि ये ही वो एक फिल्म होगी जिसे मुझे करना ही होगा. एक बेहतरीन किरदार निभाने के लिए मुझे ये फिल्म मिली है'.

Kabil Film Poster

25 जनवरी को रिलीज होने वाली 'काबिल' में यामी ऋतिक के साथ एक गाने में टैंगो करती नजर आएंगी. ऋतिक को मैच करने के लिए उन्होंने डांस सीखा.

यामी कहती हैं, 'अगर मैं एक एक्ट्रेस नहीं होती तो एक डांसर होती. मैं कॉलेज के जमाने में भी डांस सीखती थी. वो भी भरतनाट्यम. ये तब की बात है जब मैं पंजाब यूनिवर्सिटी में थी, लेकिन उसे पूरा नहीं कर पाई. जब मुंबई में आई तो अलग-अलग डांस फॉर्म सीखे. फिर 'काबिल' की वजह से कॉटेंम्पररी सीखने को मिला और साथ में टैंगो सीखा.

ऋतिक के साथ डांस को चैलेंज की तरह लिया

यामी कहती है कि 'अब मैं हाउस भी सीखना चाहती हूं. वैसे भी मैं उन लोगों में से हूं जो घर के दरवाजे बंद कर लेंगे, अपने रूम में जाएंगे और फिर जी भरकर एक दो तीन गाने पर डांस करेंगे. मुझे डिंपल पर भरोसा था. वो फिल्म 'जुनूनियत' में क्लब सांग 'नचांगा सारी रात' को कोरियोग्राफ कर चुकी थी. तो मैं उससे कहती थी कि मुझे अच्छे से डांस कराओ'.

Kaabil_Movie_Poster

ऋतिक के साथ डांस करने में कितनी नर्वस हुईं पूछने पर यामी कहती हैं कि 'आप तो कभी बहुत कड़ी मेहनत इसलिए करती हैं कि आपको वो सीखना है या फिर आपके सामने एक ऐसा शख्स खड़ा हो जो आपको प्रेरणा देता हो. तो आप अपना 100 परसेंट से भी ज्यादा देने को तैयार रहते हैं. ताकि आप उनके साथ खड़े हो कर डांस तो कर सकें. मैं उस डांस के लिए पहले गाने के कोरियोग्राफर अहमद ख़ान के डांस रिहर्सल करती थी. फिर घर जाकर अपनी पर्सनल डांस टीचर डिंपल गांगुली के साथ भी प्रैक्टिस करती थी. डबल शिफ्ट किया है. आशा है कि मेरी मेहनत काम करेगी.'

0

अन्य बड़ी खबरें

वीडियो
Test Ride: Royal Enfield की दमदार Thunderbird 500X

क्रिकेट स्कोर्स और भी

Firstpost Hindi