S M L

बिना गॉडफादर इंडस्ट्री में अपनी पहचान बनाने में सफल हो रहे हैं टैलेंटेड एक्टर संगम राय

संगम, आशुतोष राणा जैसे नामी कलकार के साथ वेब सीरीज "महाराजा छत्रसाल" में स्क्रीन स्पेस शेयर करते हुए नजर आएंगे

Updated On: Mar 17, 2019 07:47 PM IST

Rajni Ashish

0
बिना गॉडफादर इंडस्ट्री में अपनी पहचान बनाने में सफल हो रहे हैं टैलेंटेड एक्टर संगम राय

पूर्वी उत्तर प्रदेश के गाज़ीपुर ज़िले के रहने वाले संगम राय कुछ साल पहले जब मुंबई आये तो उनके पास उनके हौसले और टैलेंट के अलावा इस शहर में कुछ भी नहीं था. लेकिन अपनी अथक मेहनत से संगम ने धीरे धीरे टीवी इंडस्ट्री और बॉलीवुड में अपनी एक अलग पहचान बनानी शुरू कर दी.संगम की शुरु से ही कला के प्रति रुचि रही,दिल्ली आकर वो रंगमंच से जुड़ गए. दिल्ली में संगम ने दूरदर्शन और आकाशवाणी के लिये भी काम किया. फिर अपने सपने को साकार करने के लिये मुंबई का रुख किया. लेकिन इंडस्ट्री से बाहर से होने के नाते संगम के लिए सफर आसान नहीं था. अपनी मंजिल को तलाशने के लिए शुरु हुआ ऑडिशंस का सिलसिला. फिर संगम को पहली कामयाबी मिली जो मशहूर प्रोडक्शन हाउस सागर आर्टस के बैनर तले कलर्स चैनल के लिए बन रहे धारावाहिक 'जय जग जननी मां दुर्गा' में मिले रोल के तौर पर रही.

जय जग जननी मां दुर्गा (कलर्स) के बाद फिर संगम ने कई बड़े सीरियल्स में महत्वपूर्ण भूमिका निभाई. इन सीरियल्स में 'जय मां विंध्यवासिनी' (बिग मैजिक), 'आखिर बहू भी तो बेटी ही है' (सहारा वन), 'फ्रेंड्स कंडीशंस अप्लाई' (चैनल V), 'संकट मोचन महाबली हनुमान'(सोनी) के नाम हैं. संगम ने एबीपी न्यूज के स्पेशल शो 7RCR में यंग नरेंद्र मोदी की भूमिका निभाकर भी खूब वाहवाही लूटी थी.

संगम जल्द स्टार प्लस के अपकमिंग शो 'विद्रोही' और अपकमिंग फिल्म 'पिंकी ब्यूटी पार्लर' में नजर आएंगे. 'पिंकी ब्यूटी पार्लर' को कई बड़े इंटरनेशनल और नेशनल फिल्म फेस्टिवल्स में अवार्ड्स मिल चुका है.

ये साल संगम के लिए बेहद ख़ास होने वाला हैं क्योंकि वो आशुतोष राणा जैसे नामी कलकार के साथ वेब सीरीज "महाराजा छत्रसाल" में स्क्रीन स्पेस शेयर करते हुए नजर आएंगे. 'महाराजा छत्रसाल' हिंदुस्तान मे बनने वाले पहले ऐतिहासिक वेब सीरीज में संगम 'राजा छत्रसाल' के पिता वीर बुन्देला चम्पत राय के किरदार मे दिखेंगे,जिन्होंने मुगलों के विरूध कई महत्वपूर्ण लड़ाइयां लड़ी थी. बताया जा रहा है कि ये शो नेटफ्लिक्स के लिए है. हालांकि, अभी अंतिम निर्णय होना बाकी है.

WhatsApp Image 2019-03-03 at 22.26.23

WhatsApp Image 2019-03-03 at 22.30.09

संगम बताते हैं कि 'गॉडफादर होने से शुरुवात थोड़ी आसान हो जाती है, पर वह कोई मानक नहीं है. निरंतर चिन्तन से खुद को निखारना आवश्यक है,आपके अंदर प्रतिभा है तो मौका मिलेगा,कठिनाइयां जरूर आईं लेकिन उन्होने भी सिखाया और मजबुत किया.

संगम आगे कहते हैं कि 'आगे सार्थक सिनेमा करना चाहते हैं,आने वाली पीढियों मे समाज में जिससे कुछ सकारात्मक सन्देश जा सके.जो कुछ भी मुकाम हासिल है या होगा महादेव का आशीर्वाद है,बाकी माता पिता,मित्रों,शुभचिन्तकों का सहयोग है'.

0

अन्य बड़ी खबरें

वीडियो
KUMBH: IT's MORE THAN A MELA

क्रिकेट स्कोर्स और भी

Firstpost Hindi