S M L

Revealed : जानिए क्यों देश की सबसे पॉपुलर बहू हिना खान 'बिग बॉस 11' के टॉप 2 में आकर हार गईं?

हिना खान का ओवर एग्रेशन और मेलोड्रामा, बाकी कंटेस्टेंट्स और सेलेब्स को नीचा दिखाने का रवैया, शिल्पा शिंदे की फैन फॉलोविंग को देख इनसेक्योर हो जाना उनकी हार की बड़ी वजह बनी

Updated On: Jan 15, 2018 12:00 PM IST

Rajni Ashish

0
Revealed : जानिए क्यों देश की सबसे पॉपुलर बहू हिना खान 'बिग बॉस 11' के टॉप 2 में आकर हार गईं?

आखिर कल वो घड़ी आ ही गई जिसका कलर्स के सबसे ज्यादा पॉपुलर और कॉन्ट्रोवर्सियल शो 'बिग बॉस-11' के फैंस को पिछले तीन महीने से भी ज्यादा वक्त से इंतजार था. 19 कंटेस्टेंट्स को हफ्ते दर हफ्ते पछाड़ते हुए टॉप 2 में देश की सबसे पॉपुलर टीवी की हिरोइंस शिल्पा शिंदे और हिना खान पहुंची. इन दोनों के ही फैंस अपनी फेवरेट अदाकारा को जीताने की दुआ कर रहे थे. फिर शो के होस्ट सलमान खान ने शिल्पा शिंदे का नाम विनर के तौर पर एलान किया. वहीं ट्रॉफी के इतने करीब आकर हिना खान चूक गईं. उन्हें फर्स्ट रनर-अप बनकर संतोष करना पड़ा. शिल्पा को हिना के मुकाबले दर्शकों के ज्यादा वोट्स मिले. हालांकि हिना को भी काफी वोट्स मिले लेकिन शिल्पा से पिछड़ने की वजह से उन्हें हार का सामना करना पड़ा. आइए जानते हैं देश की सबसे पॉपुलर बहू 'अक्षरा' यानी हिना खान को आखिर शिल्पा शिंदे से कम वोट्स क्यों मिले?

shilpa shinde

रील लाइफ से रियल लाइफ किरदार का उलट होना हिना खान को पड़ा महंगा

स्टार प्लस के सबसे पॉपुलर शो 'ये रिश्ता क्या कहलाता है' में मुख्य अदाकारा सीधी-सादी 'अक्षरा' का किरदार निभाकर देश के हर दर्शक के दिल में हिना खान ने अपनी एक अलग पहचान बना दी थी. अक्षरा के तौर पर हिना खान को दर्शकों ने अपने सिर-आंखों में बिठा रखा था. लेकिन हिना का बिग बॉस में इसके उलट एक अलग ही अंदाज देखने को मिला और सालों से हिना को एक आदर्श बहू के तौर पर देख रहे दर्शकों को हिना खान का रियल अवतार रास नहीं आया. हिना बिग बॉस में अपने किरदार के एकदम अपोजिट नजर आईं. अक्षरा के तौर पर सिंपल,संजीदा और विनम्र हिना खान बिग बॉस हाउस में काफी लाउड और एग्रेसिव दिखीं. कई बार को-कंटेस्टेंट्स पर जबरदस्ती अपना ओपिनियन थोपना आम दर्शकों को बिलकुल पसंद नहीं आया. कई टास्क में हिना खान का ओवर इन्वॉल्वमेन्ट और दूसरे कंटेस्टेंट्स के साथ बुरा रवैया उनके लिए हानिकारक साबित हुआ.

हिना खान का सेलिब्रिटी स्टेटस

हिना खान बिग बॉस में आने से पहले पॉपुलर शो 'ये रिश्ता क्या कहलाता है' में मुख्य अदाकारा 'अक्षरा' का किरदार निभा चुकी थीं जिसकी वजह से उनकी पूरे देश में जबरदस्त फैन फॉलोविंग थी. इसके बाद कलर्स के पॉपुलर रियलिटी शो 'खतरों के खिलाड़ी' में भी हिना की लोकप्रियता में जबरदस्त इजाफा हुआ. हालांकि 'खतरों का खिलाड़ी' हिना जीत तो नहीं सकी लेकिन शो की फाइनलिस्ट बन उन्होंने अपने फैंस के सामने ये साबित किया वो सिर्फ 'सास बहू' ड्रामा ही नहीं बल्कि एक्शन भी बखूबी कर सकती हैं. 'बिग बॉस 11' में हिना खान के अंदर सेलिब्रिटी होने का दंभ कई बार दिखाई दिया. कई बार हिना ने जाने अनजाने में कुछ ऐसा कह दिया जिससे ये दिखाई दिया कि उनके अंदर सेलिब्रिटी होने का 'घमंड' आ गया है. 'घमंडी' होने का टैग हिना पर इस कदर लगा दिया गया कि जब बिग बॉस हाउस में पत्रकार आए तो उन्होंने भी हिना खान से इस बारे में तीखे सवाल कर दिए. कहीं न कहीं हिना खान के लिए ये पॉइंट भी बेहद ही निगेटिव साबित हुआ.

को-कंटेस्टेंट्स और सेलेब्स की बुराई

collag_647_113017123210

हिना खान का बड़बोलापन फैंस को रास नहीं आया. कई बार हिना खान ने अपने को-कंटेंस्टेंट्स और कई बड़े सेलेब्स के बारे में विवादित बयान दिए. जिसके वजह से उनकी खूब आलोचना भी हुई. शिल्पा शिंदे शिंदे के लिए हिना खान ने कई बार कुछ ऐसी टिप्पणी कर दी जो काफी बिलोव द ब्लेट कमेंट्स थे. वहीं अर्शी के पहनावे और पुनीष के लुक्स पर हिना खान के कमेंट्स की वजह से वो सुर्ख़ियों में रहीं. हिना ने साक्षी तंवर, गौहर खान और संजीदा शेख जैसी टीवी की नामी हिरोइंस के बारे में कुछ ऐसे कमेंट्स कर दिए जिन्होंने उन्हें हीरोइन से वैम्प का टैग दिलवा दिया. हिना इस सीजन की ऐसी कंटेस्टेंट बन गई जो लगातार अपने पहली ऐसी कंटेस्टेंट रही हैं जो शो में लगातार विवादों में रहीं. हिना के पीछे हर वक्त ट्रोलिंग पुलिस लगी रहीं. सोशल मीडिया पर उनकी जमकर आलोचना हुई. बिना सोझे समझे बोलने और खरा कहना हिना को भारी पड़ा.

शिल्पा शिंदे की वजह से इंसिक्योर होना

शो में हिना को शिल्पा शिंदे की पॉपुलैरिटी के सामने इंसिक्योर होते देखा गया था. हिना के दोस्त लव और प्रियांक ने भी इस बात को माना था कि हिना इंसिक्योर होने लगी थीं. बिग बॉस हाउस में कई मौकों पर हिना ने इनडायरेक्टली शिल्पा पर अपनी भड़ास निकालने की कोशिश की जो आम जनता को जरा भी रास नहीं आया. हिना ने शिल्पा पर जगत माता बनने और किचन में जयादा वक्त देते हुए टास्क में कम ध्यान देने का भी इल्जाम लगाया जो उनपर ही बैक फायर कर गया. वहीं कई बार ऐसा हुआ जब घर में कई स्लेब्रिटी मेहमान आए और उन्होंने शिल्पा की तारीफ की. इसी बात से हिना खान धीरे-धीरे इंसिक्योर होती गईं. बीबी मॉल टास्क के बाद तो हिना को यकीन हो गया कि शिल्पा ही विनर बनने वाली हैं. मुंबई के मॉल में शिल्पा के फैंस देखकर हिना काफी ज्यादा इंसिक्योर हो गईं और उन्होंने एक तरीके से अपनी हार स्वीकार ली. वह शो में विकास से यह कहती दिखीं कि शिल्पा के मॉल में ढेरों फैंस थे. यहां तक कि हिना ने शिल्पा के मराठी फैंस और यहां तक कि हिंदुस्तान की जनता के लिए ऐसी टिप्पणी जिसकी वजह से उन्हें जमकर ट्रोल किया गया.

शिल्पा शिंदे का शांत-सौम्य स्वाभाव हिना के एग्रेसिव रवैये पर पड़ा भारी

hina-khan-shilpa-shinde-in-bigg-boss-01-7-1507374671-262129-khaskhabar

इसमें कोई शक नहीं है कि हिना खान की जबरदस्त फैन फॉलोविंग है और उन्होंने बिग बॉस में भी अपना जबरदस्त गेम दिखाया. आप ये कह सकते हैं कि अगर शिल्पा शिंदे इस रियलिटी शो में हिना खान के साथ ना होतीं तो हिना ही विनर बनती. लेकिन जहां एक तरफ शिल्पा ने इस हाउस में अपनी 'मां' वाली छवि के साथ बेहतरीन गेम दिखाया जो आम दर्शकों के दिल को छू गया वहीं हिना खान का एग्रेसिव और अहंकार भरा रवैया उनके जीत के आड़े आ गया. कहीं ना कहीं भाबीजी शिल्पा शिंदे के आगे उनका स्टारडम कम पड़ गया. हिना को घर में ड्रामा क्वीन और क्राई बेबी नाम दिया गया. हिना को कई बार जरूरत से ज्यादा रिएक्ट करते हुए देखा गया. उनके मैलोड्रामैटिक रोने वाले अंदाज को लेकर भी उनकी आलोचना हुई .

0

अन्य बड़ी खबरें

वीडियो
KUMBH: IT's MORE THAN A MELA

क्रिकेट स्कोर्स और भी

Firstpost Hindi