S M L

Inside Story : बॉलीवुड का यंगिस्तान मोदी से मिलने दिल्ली क्यों गया?

कल बॉलीवुड के प्रतिनिधिमंडल ने पीएम मोदी से दिल्ली में मुलाकात की थी

Updated On: Jan 11, 2019 10:13 PM IST

Hemant R Sharma Hemant R Sharma
कंसल्टेंट एंटरटेनमेंट एडिटर, फ़र्स्टपोस्ट हिंदी

0
Inside Story : बॉलीवुड का यंगिस्तान मोदी से मिलने दिल्ली क्यों गया?

क्या ऊपर दिख रही इस फोटोग्राफ को इस साल की सबसे बड़ी सेल्फी कहा जा सकता है? मोदी के लिए ये साल की सबसे बड़ी सेल्फी भले ही न हो लेकिन बॉलीवुड के लिए ये साल की सबसे बड़ी सेल्फी जरूर है.

इसकी कई वजह हैं, नंबर एक स्वतंत्र भारत में पहली बार किसी प्रधानमंत्री ने बॉलीवुड के सबसे यंग स्टार्स के साथ ऐसी पहली मुलाकात की है.

नंबर दो, सूत्रों के मुताबिक न सिर्फ मुलाकात बल्कि उनकी समस्याओं को भी पीएम ने गौर से सुना और उनके समाधान का आश्वासन भी उन्हें दिया. इस मीटिंग में रणबीर कपूर, आलिया भट्ट, विकी कौशल से लेकर वरुण धवन, रणवीर सिंह और आयुष्मान खुराना जैसे स्टार्स शामिल थे बल्कि वो यंग फिल्ममेकर्स भी थे जिनकी हिट फिल्मों ने बॉक्स ऑफिस पर धमाल मचाया हुआ है. इनमें करण जौहर, एकता कपूर, रोहित शेट्टी और अश्वनी अय्यैर तिवारी जैसे फिल्ममेकर्स भी शामिल थे.

नंबर तीन, मोदी बॉलीवुड के फेवरेट प्रधानमंत्री बन चुके हैं. मोदी से मीटिंग के बाद करण जौहर ने जब इस ग्रुप-फी(सेल्फी का बड़ा रूप) को अपने इंस्टाग्राम पर पोस्ट किया तो उन्होंने बताया कि दिसंबर में मुंबई में पीएम मोदी से जब बॉलीवुड के एक प्रतिनिधि मंडल ने मुलाकात की थी तो उनसे फिल्म इंडस्ट्री ने आग्रह किया था कि वो जीएसटी के महंगे रेट को कम करने में इंडस्ट्री की मदद करें.

जिसका असर भी तुरंत हुआ. फिल्म की 100 रुपए की टिकट पर जीएसटी को 28 से घटाकर 18 प्रतिशत कर दिया गया था. जिसके बाद टिकट्स के रेट कम हो गए थे. फिल्मों के लगातार फ्लॉप होने की मार झेल रहे मल्टिप्लेक्सेस के अलावा दर्शकों को भी इसका सीधा लाभ मिला था.

इस मीटिंग में अक्षय कुमार के साथ, करण जौहर, सिद्धार्थ रॉय कपूर से लेकर कई बड़े फिल्म प्रड्यूसर्स शामिल रहे थे. इसी मीटिंग के बाद जब सरकार ने जीएसटी के रेट्स  को कम कर दिया तो बॉलीवुड ने पीएम को अपने ही स्टाइल में धन्यवाद दिया. करण जौहर और महावीर जैन ने पीएम से धन्यवाद देने के लिए 2018 के उन सभी स्टार्स को चुना जिनकी फिल्मों ने पिछले साल जमकर धमाल मचाया था.

इनमें संजू के रणवीर कपूर शामिल थे, तो सिंबा के रणवीर सिंह, राज़ी की आलिया और स्त्री के राजकुमार राव, राज़ी और मनमर्जियां के विकी कौशल और बधाई हो, अंधाधन जैसी फिल्मों से नंबर वन बन चुके एक्टर आयुष्मान खुराना भी शामिल थे. करण जौहर के स्टूडेंट्स आलिया, वरुण और सिद्धार्थ भी इस टीम का हिस्सा रहे.

सबसे पहले ये रणवीर सिंह की ये सेल्फी आई और उसके बाद इस टीम के हर सुपरस्टार ने अपने-अपने सोशल मीडिया अकाउंट पर मोदी के साथ अपनी फोटोग्राफ्स को पोस्ट किया. जिसके बाद इसका कुछ ऐसा इंपैक्ट हुआ कि दुनिया भर में फैले करोड़ों फैंस तक ये मैसेज मिनटों में पहुंच गया कि बॉलीवुड ने अपने ही अंदाज में पीएम मोदी को धन्यवाद दिया है.

इसका इंपैक्ट सरकार पर भी होने की उम्मीद है. सरकार और विभिन्न योजनाओं का तो स्टार्स पूरे चार साल से प्रचार करते ही आ रहे हैं अब इस सेल्फी ने भी मोदी के इंपैक्ट को करोड़ों लोगों तक पहुंचा दिया है. जिसके बाद उम्मीद की जा रही है कि सरकार बॉलीवुड को कुछ और रियायतें भी मुहैया करा सकती है.

0

अन्य बड़ी खबरें

वीडियो
KUMBH: IT's MORE THAN A MELA

क्रिकेट स्कोर्स और भी

Firstpost Hindi