विधानसभा चुनाव | गुजरात | हिमाचल प्रदेश
S M L

विशेष : टीवी इंडस्ट्री के आपके चहेते स्टार्स के लिए क्या है स्वतंत्रता दिवस और आजादी के मायने ?

टीवी इंडस्ट्री के स्टार्स ने आजादी के मायने तो बताये ही, साथ ही ये भी साफ किया कि इस स्वतंत्रता दिवस उन्हें किस चीज से चाहिए आजादी

Rajni Ashish Updated On: Aug 15, 2017 11:37 PM IST

0
विशेष : टीवी इंडस्ट्री के आपके चहेते स्टार्स के लिए क्या है स्वतंत्रता दिवस और आजादी के मायने ?

पूरे देश में आजादी की 70 वीं सालगिरह के मौके पर में हर्षोल्लास का माहौल है. देश का हर खास-ओ-आम इस दिन को देश के अमर स्वतंत्रता संग्राम सेनानियों के बलिदानों को याद करते हुए उनके त्याग से मिली आजादी का उत्सव मना रहा है. इस खास दिन पर बच्चा हो या बड़ा, आम हो या सेलेब्रिटी हर कोई उत्साहित दिखाई दे रहा है.

सोशल मीडिया पर टीवी सेलेब्स ने दी देशवासियों को स्वतंत्रता दिवस की बधाई

इस खास दिन पर टीवी इंडस्ट्री के कई सारे सितारों ने सोशल मीडिया पर सभी को स्वतंत्रता दिवस की शुभकामनाएं दी.

हैंडसम हंक करण सिंह ग्रोवर ने देश के तिरंगे के साथ अपनी एक पिक्चर डालते हुए अपने फैंस और देश वासियों को आजादी के इस वर्षगांठ पर बधाई दी.

शरद केलकर ने भी स्वतंत्रता दिवस की शुभकामनाएं देते हुए अपनी एक पिक्चर सोशल मीडिया पर शेयर की है.

A post shared by Sharad Kelkar (@sharadkelkar) on

हॉट एक्टर शोएब इब्राहिम ने अपनी एक खूबसूरत पिक्चर शेयर करते हुए उम्दा मैसेज लिखा-'एक व्यक्ति का प्रतिबिंब ही उसकी देशभक्ति को परिभाषित करती है और उस देशभक्ति के जज्बे का जश्न मनाने के समय आ गया है'.

A post shared by shoaib Ibrahim (@shoaib2087) on

हॉट हसीना क्रिस्टल डिसूजा ने अपनी पिक्चर शेयर करते हुए लिखा कि 'स्वतंत्रता दिवस के खुशी और आनंद के रंगों को देखते हुए मेरा दिल गर्व से भर गया है'.

आइये जानते हैं कि टीवी स्टार्स के लिए आजादी और स्वतंत्रता दिवस के मायने उनके मायने क्या हैं ?

हीबा नवाब

स्वतंत्रता दिवस मुझे उन दिनों की याद दिलाता है जब हमारे स्वतंत्रता सेनानियों ने हमारे देश की आजादी के लिए लड़ाई लड़ी थी. आइये हम उन सभी शहीदों को याद करते हैं और कोशिश करते हैं एक ऐसे देश का निर्माण करने की जहां हम सब प्यार और शांति से रह सके. स्वतंत्रता दिवस की हार्दिक शुभकामनाएं.

श्रुति रावत

स्वतंत्रता दिवस से मुझे स्कूल के दिनों की याद आ जाती है जब हम सफेद ड्रेस पहन कर जाते थे और तिरंगा लहराते थे. चूंकि मेरा आर्मी बैकग्राउंड रहा है इस वजह से मैं और ज्यादा जुनून से ये दिन मनाती हूं. स्वतंत्रता दिवस की हार्दिक शुभकामनाएं, जय हिंद.

साहिल उप्पल

स्कूल के दिनों में इस दिन हम सभी तिरंगा लहराने के लिए एक दम तैयार होकर जाते थे। हम राष्ट्रीय गान गाते थे और ट्राई कलर के कपड़े पहनते थे. जैसे जैसे में बड़ा हुआ मुझे आजादी का सही मतलब समझ आया. मैं सभी को स्वतंत्रता दिवस की हार्दिक शुभकामनाएं देता हूं और उम्मीद करता हूं कि हम सब इस देश को बेहतर बनाने में सहयोग करें.

मीरा देवस्थले

स्वतंत्रता दिवस एक ऐसा दिन है जब सारा देश आजादी को महसूस करता है और हमारे देश के कल्चर पर गर्व करता है. मुझे याद है जब स्कूल में हम देशभक्ति गीत गाते थे और स्वतंत्रता दिवस मनाते थे उन सभी वीरों को सलाम जिन्होंने हमारे लिए अपनी जान दी. सभी शहीदों को नमन. स्वतंत्रता दिवस की हार्दिक शुभकामनाएं, जय हिंद।

पूजा शर्मा

A post shared by Pooja Sharma (@poojabsharma) on

मुझे भारतीय होने पर गर्व है. उन सभी शहीदों को नमन. मेरा बस यही मानना है कि हम अपने कर्तव्यों का अच्छे से पालन करें और देश को आगे ले जाएं. इस स्वतंत्रता दिवस खुलकर इस राष्ट्रीय त्योहार को मनाएं. जय हिंद

जैस्मिन भसीन

मेरे लिए आजादी का मतलब है अपने फैसले खुद लेना. एक देश की तरह हमने तरक्की की है लेकिन अकेले में हम पिछड़े हैं. आज भी हमें सही और गलत का फैसला लेने में सोचना पड़ता है. मुझे याद आता है जब बचपन में हम स्कूल में जाते थे और देशभक्ति गीत गाते थे. हमारा देश खूब तरक्की करे और खूब आगे बढ़े. स्वतंत्रता दिवस की हार्दिक शुभकामनाएं, जय हिंद.

किस चीज से चाहिए स्वतंत्रता ?

विक्रम सिंह चौहान

मुझे काम से स्वतंत्रता नहीं चाहिए क्योंकि मुझे ये पसंद है, मुझे अपने काम पर गर्व है लेकिन मुझे ट्रैफिक से स्वतंत्रता चाहिए. मुझे मेरे सेट तक पहुंचने और फिर घर वापस आने में लगभग 4 घंटे लगते हैं.

दीपिका सिंह

मैं अंधविश्वासी और रूढ़िवादी विचारों से स्वतंत्रता चाहती हूं. देश के प्रत्येक व्यक्ति को अपने अधिकारों और अपने कर्तव्यों के बारे में पता होना चाहिए. अगर कोई अपने कर्तव्यों का पालन करता है तो वह उस पर दिए गए अधिकारों के लिए लड़ सकता है. अगर कोई अपने कर्तव्यों को ठीक से नहीं कर रहा है, लेकिन अधिकारों के लिए लड़ रहा है, तो ये खाली बर्तनों के आवाज करने जैसा होगा.

प्रीतिका राव

A post shared by Shamrita Heaven (@shamzaya) on

मैं अभिनेता के तौर पर 12-14 घंटे काम करने से स्वतंत्रता चाहती हूं.मैंने जब से टीवी इंडस्ट्री में काम करना शुरू किया है तब से लम्बी छुट्टी के अनुभव को तरस गयी हूं. मेरे पिछले शो के दौरान मुझे पूरे एक साल में सिर्फ चौदह दिन की छुट्टी मिली थी.

लीनेश मट्टू

मैं बलात्कार और अन्य सामाजिक कलंक से स्वतंत्रता चाहता हूं. वो मुझे चुभते हैं.

टीवी सेलेब्स आजादी के इस उत्सव पर क्या रिजॉलुशन लेना चाहते हैं ?

शरद मल्होत्रा

अपने देश के लिए योगदान करने का सबसे बेहतर तरीका है कि सरकार को समय पर टैक्स पे किया जाए. देश में ऐसे बहुत से नागरिक हैं, जो अपना टैक्स पे नहीं करते हैं जबकि हमें अपने देश के साथ सशक्त रूप से खड़े रहना चाहिए.

मृणाल जैन

अलग अलग सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म और टेक्नोलॉजी का प्रयोग करते हुए मैं प्रजेंट जेनरेशन को पुरानी कुरीतियों को छोड़ने के लिए प्रोत्साहित करूंगा. हम एक ग्लोबलाइज्ड वर्ल्ड में रह रहे हैं, जहां किसी की पहचान उसके जाति धर्म से नहीं, बल्कि उसके अचीवमेंट्स और उसकी योग्यता से होनी चाहिए.

अष्मिता सूद

A post shared by Asmita Sood (@asmita_s) on

देश का नागरिक होने के नाते मैं अपनी तरफ से हर चीज बेहतर करने की कोशिश करती हूं. चाहे वह समय पर टैक्स का भुगतान करना हो, या फिर कुछ भी ऐसा करना, जो मेरे कारण देश की छवि को खराब करे. इसके बदले मैं बस इतना चाहती हूं कि हमें बेहतर बुनियादी सुविधाएं मिलें.

हिमांशू मल्होत्रा

देश का एक जिम्मेदार नागरिक होने के नाते हम सभी को रूल रेग्यूलेशंस फॉलो करने चाहिए. इसलिए नहीं क्योंकि हमें इसकी सजा मिलेगी, बल्कि इसलिए की अपनी आने वाली पीढ़ी हमारा अनुसरण करे और उनके लिए उदाहरण बन सकें. ये बहुत ही अजीब है कि हमारी स्वतंत्रता पर बहुत ही कम टीवी शोज हैं, जबकि हमें और भी ज्यादा देशभक्ति वाले शो बनाने चाहिए, ताकि हम कलाकारों सहित दर्शकों को भी जानने का मौका मिले कि हमारे फ्रीडम फाइटर्स ने हमारे लिए क्या किया है.

अनिरुद्ध दवे

A post shared by ANIRUDDH DAVE (@aniruddh_dave) on

मैं सोचता हूं कि हमें एक रूल को फॉलो करना चाहिए और वो है अनुशासन. यदि मैं अनुशासित हूं, तो देश भी अनुशासित होगा. हर दिन मैं लोगों को कचरा इधर-उधर फेंकते हुए और थूकते हुए देखता हूं. वे सिर्फ हमारे पर्यावरण को ही नुकसान नहीं पहुंचाते, बल्कि अपनी छवि को भी खराब कर रहे हैं. सिर्फ मोदी जी तो अकेले देश को अपने ‘स्वच्छ भारत अभियान’ से साफ नहीं कर सकते. स्वच्छता हमारे देश की सबसे बड़ी समस्या बन गई है, तो मैं लोगों से देश को साफ रखने की गुजारिश करूंगा.

शिविन नारंग

A post shared by Shivin Narang (@shivin7) on

एक जिम्मेदार नागरिक होने के नाते मैं कानून का पालन करूंगा. ट्रैफिक रूल्स को फॉलो करूंगा. टैक्स का समय से भुगतान करूंगा और स्वच्छ भारत जैसे कार्यक्रमों में अपना योगदान करूंगा, दूसरों की मदद करूंगा और एक जिम्मेदार नागरिक होने के नाते कानून को पालन करना हम सभी का कर्तव्य होना चाहिए.

रश्मि देसाई

A post shared by Rashami Desai (@imrashamidesai) on

मैं हमेशा ट्रैफिक रूल्स को फॉलो करती हूं. दूसरों को भी इसके लिए प्रेरित करती हूं चाहे मॉल में हो या फिर सड़क पर चलते हए, यदि किसी को बुरा व्यवहार करते देखती हूं तो अपनी आवाज जरूर उठाती हूं. झांसी की रानी मेरी आदर्श हैं. वह वास्तव में एक अद्भुत महिला थीं और हर तरह से एक सच्ची योद्धा थीं.

0

अन्य बड़ी खबरें

वीडियो

क्रिकेट स्कोर्स और भी

Firstpost Hindi