S M L

पश्चिम बंगाल की मशहूर अभिनेत्री सुप्रिया देवी का हुआ निधन, सीएम ममता बनर्जी ने जताया शोक

साल 2014 में उन्हें ‘पद्मश्री’ पुरस्कार से सम्मानित किया गया था

Arbind Verma Updated On: Jan 26, 2018 07:10 PM IST

0
पश्चिम बंगाल की मशहूर अभिनेत्री सुप्रिया देवी का हुआ निधन, सीएम ममता बनर्जी ने जताया शोक

पश्चिम बंगाल की जानी-मानी अदाकारा सुप्रिया देवी का आज कोलकाता में निधन हो गया. सुप्रिया जी ने करीब 50 साल तक अपने अभिनय से बंगाली सिनेमा में योगदान दिया. साल 2014 में उन्हें ‘पद्मश्री’ पुरस्कार से सम्मानित किया गया था. और साल 2011 में उन्हें बंग-विभूषम से भी सम्मानित किया जा चुका है.

मशहूर अभिनेत्री सुप्रिया देवी का हुआ निधन

बंगाली फिल्मों की मशहूर अभिनेत्री सुप्रिया देवी का आज कोलकाता में निधन हो गया. इस इंडस्ट्री में सुप्रिया ने तकरीबन 50 सालों तक अभिनय कर लोगों का मनोरंजन किया. सुप्रिया को डायरेक्टर ऋत्विक घटक की फिल्म ‘मेघे ढाता तारा’ के लिए जाना जाता है. साल 2014 में सुप्रिया जी को ‘पद्मश्री’ पुरस्कार से सम्मानित किया गया था. साथ ही साल 2011 में भी उन्हें बंग-विभूषण पुरस्कार से सम्मानित किया जा चुका है.

पश्चिम बंगाल की सीएम ममता बनर्जी ने दी श्रद्धांजलि

सुप्रिया देवी जी के निधन पर बंगाल फिल्म जगत में शोक की लहर है. पश्चिम बंगाल की मुख्यमंत्री ममता बनर्जी ने भी सुप्रिया देवी के निधन पर शोक जताया है. उन्होंने अपने ट्विटर अकाउंट पर ट्वीट किया है कि, ‘ये बेहद दु:खद है कि अब हमारे बीच बंगाल की जानी-मानी अभिनेत्री सुप्रिया चौधरी (देवी) नहीं रहीं. हम उन्हें उनकी फिल्मों के लिए हमेशा याद करेंगे. उनके परिवार और फैंस के प्रति संवेदनाएं.’

83 साल की उम्र में हुआ निधन

सुप्रिया देवी का जन्म म्यांमार में हुआ था. उनके पिता पेशे से एक वकील थे. 83 साल की उम्र में सुप्रिया जी का निधन हो गया.

0

अन्य बड़ी खबरें

वीडियो
गोल्डन गर्ल मनिका बत्रा और उनके कोच संदीप से खास बातचीत

क्रिकेट स्कोर्स और भी

Firstpost Hindi