S M L

पाकिस्तानी कलाकारों पर बैन से बॉलीवुड को नुकसान: विपिन पटवा

आतिफ के साथ विपिन पटवा ने गाना किया जिसके अच्छा होने के बाद भी प्रमोशन नहीं हो पा रहा है

Arbind Verma Updated On: Mar 06, 2018 03:32 PM IST

0
पाकिस्तानी कलाकारों पर बैन से बॉलीवुड को नुकसान: विपिन पटवा

कुछ दिनों पहले सुधीर मिश्रा की फिल्म ‘दास देव’ के गाने ‘सहमी है धड़कन’ को प्रमोट करने से आतिफ असलम ने मना कर दिया था. जबकि उन्होंने ही इस गाने को अपनी आवाज दी है. ऐसा शायद इसलिए हुआ है क्योंकि आए दिन हमारे सैनिक बॉर्डर पर पाकिस्तान की गोलीबारी और बमबारी का निशाना बन रहे हैं. लेकिन इस गाने को जिन्होंने कंपोज किया है उन्होंने फर्स्ट पोस्ट के साथ बातचीत में बहुत सारी बातों को साझा किया. उन्होंने ये भी बताया है कि आखिर क्यों हमें पाकिस्तानी कलाकारों के साथ काम करना चाहिए.

म्यूजिक की कोई बाउन्ड्री नहीं होती

फर्स्ट पोस्ट के साथ बातचीत करते हुए फिल्म ‘दास देव’ के गाने ‘सहमी है धड़कन’ के कंपोजर विपिन पटवा ने कहा कि म्यूजिक की कोई बाउन्ड्री नहीं होती. हमें पाकिस्तानी कलाकारों के साथ काम करना चाहिए. आतिफ असलम कई सालों से बॉलीवुड के लिए गाना गा रहे हैं. जब हम आरिजीत सिंह से इस गाने को लेकर मिलने गए तो उनके पास वक्त की कमी थी. तब प्रोडक्शन हाउस ने हमें आतिफ के साथ गाना करने के लिए कहा. क्योंकि उन्हें अपनी फिल्म में एक बड़ा सिंगर चाहिए था. तो हमने आतिफ के साथ ये गाना रिकॉर्ड किया. अगर बॉर्डर पर सैनिक मर रहे हैं तो ये सब तो चलता ही रहेगा लेकिन आप कलाकारों के साथ ऐसा क्यों कर रहे हैं? साउन्ड को आप नहीं रोक सकते.

आतिफ बहुत अच्छे इंसान हैं

विपिन ने आगे आतिफ की तारीफ करते हुए कहा कि, ‘वो बहुत ही अच्छे इंसान हैं. वो वायलेंस नहीं चाहते, वो बिल्कुल एंटी वायलेंस हैं. मैं उनसे कई बार मिला. वो हमेशा एंटी वायलेंस की बातें करते हैं. लेकिन पता नहीं क्यों हर बार इंडस्ट्री को ही निशाना बनाया जाता है. अगर उन्हें बैन लगाना ही था तो शुरुआत से लगाते, अब क्यों? ये हर बार का हो गया है. दो महीने बैन रहेगा फिर कुछ दिन बाद खत्म हो जाएगा. ये चलता ही रहता है.’ जब विपिन से कहा गया कि उरी अटैक के समय आतिफ ने कहा था कि ये बिल्कुल सही हुआ. पाकिस्तानियों ने सही किया. वो अपने वतन के लिए काम करते हुए शहीद हो रहे हैं. तो उन्होंने जवाब दिया कि उन्हें इस बात का अंदाजा नहीं है कि आतिफ ने ऐसा कब कहा है?

अभी तक ये गाना फिल्म में है

विपिन ने बताया कि ये गाना फिलहाल इस फिल्म में है. अभी इसे हटाया नहीं गया है लेकिन मैं आगे होने वाले चेंजेज के बारे में नहीं जानता. इस गाने को आप एक बार सुनें तो आपको पता चलेगा कि इस तरह के गाने और इस तरह के कलाकार के उपर सियासत नहीं होनी चाहिए. कम से कम इंडस्ट्री को सियासत से दूर रखना चाहिए. मैं तो चाहता हूं कि हमारा म्यूजिक इंडिपेंडेंट होना चाहिए. हमें अपने म्यूजिक को पूरी दुनिया में लेकर जाना चाहिए.

0

अन्य बड़ी खबरें

वीडियो
SACRED GAMES: Anurag Kashyap और Nawazuddin Siddiqui से खास बातचीत

क्रिकेट स्कोर्स और भी

Firstpost Hindi