S M L

OMG : विकास गुप्ता ने किस मामले में अपने ही देश को कह दिया 'दोगला' ?

महिलाओं के साथ समानता से व्यवहार करने के मुद्दे पर मीडिया से बात करते हुए विकास ने कहा कि भारत में महिलाओं के अधिकार पर दोगला रवैया अपनाया जाता है

Updated On: Jan 15, 2019 03:09 PM IST

Rajni Ashish

0
OMG : विकास गुप्ता ने किस मामले में अपने ही देश को कह दिया 'दोगला' ?

बिग बॉस 11 के फाइनलिस्ट रहे विकास गुप्ता आजकल पने एक बयान की वजह से सुर्खियों में हैं. कलर्स के रियलिटी शो खतरों के खिलाड़ी में नजर आ रहे विकास गुप्ता हाल ही में ‘बी विद बेटी’ चैरिटी फैशन शो के लिए रैंप पर उतरे.

बॉलीवुड लाइफ.कॉम की खबर के मुताबिक इस इवेंट पर महिलाओं के साथ समानता से व्यवहार करने के मुद्दे पर मीडिया से बात करते हुए विकास ने कहा कि भारत में महिलाओं के अधिकार पर दोगला रवैया अपनाया जाता है. उन्होंने कहा, "मेरा दृढ़ता से मानना है कि भारत एक दोगला देश है. हम अपने देश को भारत माता कहकर संबोधित करते हैं लेकिन जब बात महिलाओं को सुविधाएं देने की आती है, उन्हें वास्तव में उनका हक देने की आती है तो यहां कुछ भी नहीं है. वैसे कुछ खास करने की जरूरत नहीं है..महिलाओं के लिए केवल समानता ही बहुत बड़ी बात है".

अपने खुद के घर में लैंगिक असमानता का उदाहरण देते हुए उन्होंने कहा, "कहीं और नहीं, मेरे खुद के घर में भी ऐसे मुद्दे हैं. मुझे याद है कि मेरी बहन का जन्मदिन तब तक नहीं मनाया गया जब वह 10 साल की नहीं हो गई. उसके बाद मैंने अपने जेबखर्च से पैसा बचाने का फैसला किया और उसका जन्मदिन मनाना शुरू किया. इसकी शुरुआत बहुत छोटी-छोटी चीजों से होती है"

उन्होंने कहा, "मुझे यह भी याद है कि मेरी बहन अक्सर बहुत जोर से हंसा करती थी, तब मेरी मेरी दादी कहती थीं कि लड़कियों को जोर-जोर से नहीं हंसना चाहिए, मैंने तब भी सवाल किया था, लेकिन मुझे लगता है कि हम बदल रहे हैं."

विकास गुप्ता ने कहा कि लड़कों को अपनी बहनों व मांओं के साथ सम्मान से पेश आना चाहिए. उनका मानना है कि लड़के होने के नाते हम अपने घरों के माहौल को बदल सकते हैं, हम देश को धीरे-धीरे बदल सकते हैं, जो कि बहुत जरूरी है."

0

अन्य बड़ी खबरें

वीडियो
KUMBH: IT's MORE THAN A MELA

क्रिकेट स्कोर्स और भी

Firstpost Hindi