S M L

RIP: बॉलीवुड के फेमस कॉमेडी एक्टर पप्पू पॉलिस्टर का निधन, पढ़ें

ये बहुत कम लोग जानते हैं कि पप्पू पॉलिस्टर का नाता अवध के दसवें नवाब वाजिद अली शाह के खानदान से था. जिस वजह से उन्हें बॉलीवुड में कई लोग नवाब साहब के नाम से भी बुलाया करते थे

Updated On: Feb 06, 2019 08:38 AM IST

Ankur Tripathi

0
RIP: बॉलीवुड के फेमस कॉमेडी एक्टर पप्पू पॉलिस्टर का निधन, पढ़ें

बॉलीवुड में पप्पू पॉलिस्टर के नाम से मशहूर एक्टर का निधन हो गया है. बॉलीवुड फिल्मों के अलावा उन्होंने टीवी की दुनिया में भी बहुत काम किया था. जहां उन्होंने 90 के दशक में आए टीवी सीरियल में मैसूर के महाराजा का रोल प्ले किया था. इसके अलावा भी वो कई जगह नजर आए थे. उन्होंने दरमयान, इत्तेफाक और धुंध जैसी फिल्मों में कमाल के रोल किये थे जो उनके फैन्स को हमेशा याद रहेंगे.

इसके साथ ही वो कई बार विज्ञापनों में भी नजर आ चुके हैं. जहां उन्हें शुरुआत से ही पप्पू पॉलिस्टर के नाम से ही बुलाया गया. इस एक्टर ने बीते 25 सालों में कई फिल्म और विज्ञापन में काम किया और अपने फिजीक और अभिनय को लेकर वो दर्शकों में बहुत चर्चित थे. पप्पू पॉलिस्टर का बढ़ा हुआ वजन ही उनकी पहचान थी, आपको बता दें, उनका वजन करीब 150 किलो था. उन्होंने न केवल हिंदी भाषा में काम किया इसके अलावा उर्दू, पंजाबी, भोजपुरी अंग्रेजी, अवधी और अरेबिक भाषाओं में भी अभिनय किया.

[ यह भी पढ़ें: पीएम मोदी के बाद अब पूर्व प्रधान मंत्री मनमोहन सिंह से की कपिल शर्मा ने मुलाकात ]

ये बहुत कम लोग जानते हैं कि पप्पू पॉलिस्टर का नाता अवध के दसवें नवाब वाजिद अली शाह के खानदान से था. जिस वजह से उन्हें बॉलीवुड में कई लोग नवाब साहब के नाम से भी बुलाया करते थे. इसके साथ ही वो एक कमाल के क्लासिकल डांसर भी थे. इस कलाकार के जाने से बॉलीवुड को बहुत बड़ी हानी हुई है.

0

अन्य बड़ी खबरें

वीडियो
KUMBH: IT's MORE THAN A MELA

क्रिकेट स्कोर्स और भी

Firstpost Hindi