S M L

मोहन भागवत ने दिया आमिर को दीनानाथ मंगेशकर अवॉर्ड

आमिर 25 साल में पहली बार अपनी फिल्म के अवॉर्ड लेने गए

Updated On: Apr 25, 2017 10:02 AM IST

Kumar Sanjay Singh

0
मोहन भागवत ने दिया आमिर को दीनानाथ मंगेशकर अवॉर्ड

बॉलिवुड अभिनेता आमिर खान को उनकी फिल्म 'दंगल' के लिए दीनानाथ मंगेशकर पुरस्कार से सम्मानित किया गया. आमिर को यह पुरस्कार राष्ट्रीय स्वयंसेवक संघ के प्रमुख मोहन भागवत के हाथों दिया गया.  इसके अलावा क्रिकेटर कपिल देव और अपने जमाने की मशहूर अभिनेत्री वैजयंती माला को भी  75वें मास्टर दीनानाथ मंगेशकर पुरस्कार से सम्मानित किया गया.

भारतरत्न लता मंगेशकर के परिवार द्वारा संचालित दीनानाथ मंगेशकर पुरस्कार के लिए इस साल आमिर खान को उनकी फिल्म ‘दंगल’ के लिए चुना गया था.  वहीं दिग्गज क्रिकेटर कपिल देव को क्रिकेट जगत में उनके महत्वपूर्ण योगदान के लिए इस विशेष पुरस्कार से सम्मानित किया गया.

Aamir

बता दें कि पिछले साल अपनी किरण  राव के एक बयान के कारण आमिर खान संघ के निशाने पर आ गए थे और उन्हें कई संगठनों का कड़ा विरोध झेलना पड़ा था.

Aamir Lata

मास्टर दीनानाथ प्रतिष्ठान और हृदयेश आर्ट्स की तरफ से दीनानाथ मंगेशकर अवॉर्ड हर साल मास्टर दीनानाथ मंगेशकर के सम्मान में अलग-अलग क्षेत्रों में बेहतरीन काम करने वालों को प्रदान किया जाता हैं. जिसमें संगीत क्षेत्र, समाज सेवा, नाटक साहित्य और सिनेमा के क्षेत्र से जुड़े लोग शामिल होते हैं. अपनी कला से अलग-अलग क्षेत्रों में व्यापक तौर पर प्रभाव डालने वाले कलाकारों को इस पुरस्कार से सम्मानित किया जाता है.

 

0

अन्य बड़ी खबरें

वीडियो
KUMBH: IT's MORE THAN A MELA

क्रिकेट स्कोर्स और भी

Firstpost Hindi