S M L

Strike : क्या सीएम फडनवीस से प्रोड्यूसर्स की मीटिंग तुड़वा पाएगी वर्कर्स की हड़ताल ?

फेडरेशन ऑफ वेस्टर्न इंडिया सिने एंप्लॉयज के स्ट्राइक के बीच इंडियन फिल्म एंड टेलीविजन प्रोड्यूसर्स कॉउंसिल (IFTPC) का एक दल कल महाराष्ट्र के मुख्यमंत्री देवेंद्र फडनवीस से मिला और हड़ताल से शूटिंग में हो रही परेशानी से उन्हें अवगत करवाया

Updated On: Aug 24, 2017 08:01 PM IST

Rajni Ashish

0
Strike : क्या सीएम फडनवीस से प्रोड्यूसर्स की मीटिंग तुड़वा पाएगी वर्कर्स की हड़ताल ?

हमने आपको हाल ही में आपको बताया था कि फिल्म और टीवी शो बनाने वाले प्रोड्यूसर्स की वादा-खिलाफी के विरोध में फेडरेशन ऑफ वेस्टर्न इंडिया सिने एंप्लॉयज से जुड़े 22 अलग अलग संगठनों ने 15 अगस्त की आधी रात के बाद से काम बंद कर देने ऐलान किया था जिससे एंटरटेनमेंट सेक्टर में खलबली मच गई है.

IMG-20170816-WA0004

आपको बता दें कि ये हड़ताल अनिश्चितकालीन है और अब लगभग 8 दिन हो गए हैं लेकिन हड़ताल खत्म होने का नाम नहीं ले रही है. इस हड़ताल से फिल्मों और टीवी शोज की शूटिंग पर काफी असर पड़ा है. फेडरेशन का कहना है कि निर्माताओं की संस्थाओं ने 2015 से शुरू होकर अगले 5 साल तक प्रति साल के हिसाब से वर्करों की मजदूरी में एक फिक्स रकम बढ़ाए जाने का वादा किया था. मगर यह वादा पूरा नहीं किया गया.

चैनल और प्रोड्यूसर्स की टीम मिली सीएम फडनवीस से

cm with producers

इस स्ट्राइक के बीच इंडियन फिल्म एंड टेलीविजन प्रोड्यूसर्स कॉउंसिल (IFTPC) का एक दल कल महाराष्ट्र के मुख्यमंत्री देवेंद्र फडनवीस से मिला और हड़ताल से शूटिंग में हो रही परेशानी से उन्हें अवगत करवाया. इंडियन फिल्म एंड टेलीविजन प्रोड्यूसर्स कॉउंसिल (IFTPC) टीवी विंग के को-चेयरपर्सन जेडी मजिठिआ, जी टीवी के सीईओ पुनीत गोयनका, एकता कपूर (बालाजी टेलीफिल्म्स), श्यामाशीष भट्टाचार्य (शंकुन्तलम फिल्म्स ) और नितिन वैद्य जैसे चैनल और प्रोड्यूसर्स गुट के कई लोगों ने मुख्यमंत्री से मुलाकात कर मौजूदा संकट से अवगत कराया.

JD

जेडी मजिठिआ ने कहा कि : “हमने सीएम को कुछ मुठ्ठी भर नेताओं के द्वारा माहौल खराब करने और धमकी देने की घटना से अवगत करवा दिया है. हमने उनसे उन वर्कर्स को सुरक्षा देने की रिक्वेस्ट भी की है जो इस हड़ताल के विरूद्ध जाकर काम करने को तैयार हैं. सीएम ने हमें मदद करने का आश्वासन दिया है ".

BN TIWARI

फेडरेशन ऑफ वेस्टर्न इंडिया सिने एंप्लॉयज के अध्यक्ष बी एन तिवारी ने भी सीएम फडनवीस से मिलने का समय मांगा है. अब देखना है सीएम से मुलाकातों के इस दौर से क्या कोई रास्ता निकलता है या ये हड़ताल यूं ही जारी रहेगी.

0

अन्य बड़ी खबरें

वीडियो
#MeToo पर Neha Dhupia

क्रिकेट स्कोर्स और भी

Firstpost Hindi