विधानसभा चुनाव | गुजरात | हिमाचल प्रदेश
S M L

Exclusive : इंडस्ट्री के लोग ही बने कास्टिंग काउच को बेनकाब करने वाली हर्षाली ज़ीने के दुश्मन, लगाया पब्लिसिटी पाने का आरोप

कास्टिंग काउच पर टीवी इंडस्ट्री के लोगों का डबल स्टैंडर्ड हुआ बेनकाब, हर्षाली पर बना रहे मामले को रफा दफा करने का दबाव

Rajni Ashish Updated On: Aug 10, 2017 10:02 PM IST

0
Exclusive : इंडस्ट्री के लोग ही बने कास्टिंग काउच को बेनकाब करने वाली हर्षाली ज़ीने के दुश्मन, लगाया पब्लिसिटी पाने का आरोप

फिल्म और टीवी इंडस्ट्री में अक्सर रह रह कर कास्टिंग काउच का भूत उभर कर सामने आ ही जाता है. कास्टिंग काउच ग्लैमर की दुनिया का स्याह यानी डार्क सच बन गया है. अब लगता है कि फिल्म और टीवी इंडस्ट्री के लोगों ने इसे इंडस्ट्री का चलन ही मान लिया है और कई तो खुद इसका हिस्सा भी बन गए हैं. काम पाने और दिलाने के बदले लोग कॉम्प्रोमाइज करने की शर्त रख देते हैं. जहां कुछ लोग इसके लिए तैयार हो जाते हैं तो वहीं कुछ खुलकर इसका विरोध करते हैं. लेकिन सवाल ये है कि क्या ऐसे गलत कामों का विरोध करने वालों को इंडस्ट्री का सपोर्ट नहीं मिलना चाहिए ?

 

harsh

ये सवाल हम इसलिए पूछ रहे हैं क्योंकि हाल ही में जब पॉपुलर टीवी शो 'दिया और बाती हम' फेम एक्ट्रेस हर्षाली ज़ीने ने कास्टिंग काउच के जाल को बेनकाब किया तो उन्हें इंडस्ट्री के लोगों से ही नेगेटिव कमैंट्स और मैसेजेस आने लगे. हर्षाली ने हमसे एक्सक्लूसिव बात करते हुए अपने दिल के दर्द को बयां करते हुए बताया कि 'जहां उनके इस बोल्ड कदम का इंडस्ट्री के लोगों को सपोर्ट करना चाहिए, वहीं वो ऐसा ना करते हुए उनपर मामले को रफा दफा करने का ही अपरोक्ष दवाब बना रहे हैं'.

हर्षाली बताती है कि, 'यहां तक कि उनके कुछ खास टीवी इंडस्ट्री के दोस्त भी उनके इस कदम का विरोध कर रहे हैं. हर्षाली जो पुलिस में कम्प्लेन करने का विचार कर रहीं थीं उन्हें उनके दोस्त बस यहीं रुक जाने कि सलाह तक दे रहे हैं'.

पब्लिसिटी के आरोप लगाने का लगा इल्जाम

harshali

हर्षाली बतातीं हैं कि वो उस समय बेहद शॉक्ड रह गयीं जब उन्हें टीवी इंडस्ट्री के बड़े लोगों के मैसेजेस आये, जिन्होंने अपने मैसेज में उनपर पब्लिसिटी की भूख को मिटाने के लिए ये बोल्ड स्टेप उठाने का ही इल्जाम लगा दिया. जबकि हर्षाली उनसे सपोर्ट की उम्मीद कर रहीं थीं. हर्षाली इसे इल्जाम से बेहद दुखी हैं. वो कहती हैं कि वो 10 सालों से इंडस्ट्री में हैं.आजतक उन्होंने कभी किसी पर भी कोई इल्जाम नहीं लगाया. तो फिर इतने सालों के बाद एक प्रोडक्शन कोऑर्डिनेटर पर इल्जाम लगाकर उन्हें क्या मिल जाएगा. दूसरी बात ये है कि उन्हें अच्छे से मालूम है कि इंडस्ट्री में अपने एक्टिंग और टैलेंट पर ही काम मिलता है ना कि ऐसे किसी पब्लिसिटी स्टंट से. हर्षाली का साफ कहना हैं कि वो सतीश उन्हें पहले से जानता था, फिर भी उसने जब कोम्प्रोमाईज़ जैसे शब्द का इस्तेमाल किया तो उन्हें गुस्सा आ गया. हर्षाली ने तुरंत उसकी असलियत को दुनिया के सामने लाने कि ठान ली ताकि उनके जैसी दूसरी एक्ट्रेसेस ऐसे लोगों के चक्कर में ना फंसे.

सतीश झा पर लगा है कास्टिंग काउच करने का इल्जाम

harsh11

'हिटलर दीदी' और 'दिया और बाती हम' जैसे पॉपुलर सीरियल्स में एक्टिंग कर चुकीं एक्ट्रेस हर्षाली जीने ने प्रोडक्शन कंट्रोलर सतीश झा पर कास्टिंग काउच का आरोप लगाया है.

सबूत के तौर पर हर्षाली ने हमसे सतीश के मैसेजेस शेयर किये हैं. हर्षाली ने सतीश से हुई चैट के प्रिंट शॉट शेयर करते हुए कहा है कि काम दिलाने के नाम पर उनसे कॉम्प्रोमाइज करने के लिए सतीश दवाब बना रहा था. इन स्क्रीन शॉट्स को देखकर साफ पता चल रहा है कि सतीश हर्षाली से कॉम्प्रोमाइज करने की डिमांड कर रहा था.

आप नीचे सतीश के मैसेजेस के स्क्रीन शॉट देख सकते हैं.

IMG_20170810_204115

 

 

सतीश को सबक सिखाने के लिए चैट्स किये पब्लिक

harsh1

हर्षाली ने सतीश पर गंभीर इल्जाम लगाते हुए कहा कि सतीश ने मैसेजेस के जरिये उसे कास्टिंग काउच के जाल में फंसाने की कोशिश की. हर्षाली के मुताबिक जब वो कॉम्प्रोमाइज करने के लिए तैयार नहीं हुयी तो सतीश ने उलटी सीधी बातें करनी शुरू कर दी. इसके बाद हर्षाली ने सतीश की असलियत सबके सामने लाने की ठान ली और उसके चैट्स को सोशल मीडिया पर शेयर कर दिया. अपने चैट्स के भंडाफोड़ होने के बाद सतीश डर गया और हर्षाली से माफी मांगते हुए पोस्ट डिलीट करने की गुहार लगाने लगा.

IMG_20170810_202322 IMG_20170806_005216 IMG_20170805_122806 IMG_20170805_122800 IMG_20170805_122752 IMG_20170810_202408 IMG_20170810_202401 IMG_20170810_202352 IMG_20170810_202344 IMG_20170810_202331

 

सतीश ने बताया सोशल मीडिया हैंडल हैक होने का बहाना

hars सतीश ने जब खुद को फंसता हुआ पाया तो उसने हर्षाली से अपने सोशल मीडिया अकाउंट के हैक होने की बात कहनी शुरू कर दी. हालांकि तब तक बहुत देर हो चुकी थी क्योंकि उसकी असलियत सामने आ गयी थी.

सिंटा ने किया हर्षाली का सपोर्ट

harsh

हर्षाली ने हमसे बात करते हुए बताया कि वो सिने एंड टीवी आर्टिस्ट एसोसिएशन (सिंटा) के अथॉरिटीज से इस सिलसिले में मिली ताकि वो लीगल एक्शन ले सकें. हर्षाली के मुताबिक सिंटा के लोगों ने उन्हें पूरी तरह से सपोर्ट करते हुए आरोपी के खिलाफ पुलिस कम्प्लेन करने के लिए कहा. वहीं हर्षाली उन्हें टीवी इंडस्ट्री के लोगों से मिले नेगेटिव कमैंट्स की वजह से कन्फ्यूज्ड हो गयीं हैं कि वो कम्प्लेन करेंब या न करें.

साफ है कि हर्षाली के ऊपर टीवी इंडस्ट्री के लोगों का दवाब है. ये वही लोगो हैं जिन्हें इंडस्ट्री के अंदर हो रही कास्टिंग काउच जैसी गंदगी साफ करने की जिम्मेदारी है. लेकिन वो उससे तो पल्ला झाड़ ही रहे हैं लेकिन हर्षाली जैसी लड़की जो इसके खिलाफ आवाज उठा रही है उसे बढ़ावा देने के बजाय उसे दबाने की कोशिश कर रहे हैं.

0

अन्य बड़ी खबरें

वीडियो

क्रिकेट स्कोर्स और भी

Firstpost Hindi