विधानसभा चुनाव | गुजरात | हिमाचल प्रदेश
S M L

बोन कैंसर से जूझ रहे हैं टॉम ऑल्टर, मुंबई के अस्पताल में चल रहा है इलाज

एक्टिंग के अलावा ऑल्टर डायरेक्शन और साल 1980 से लेकर 1990 के दशक में स्पोर्ट्स जर्नलिस्ट भी रह चुके हैं

FP Staff Updated On: Sep 11, 2017 05:13 PM IST

0
बोन कैंसर से जूझ रहे हैं टॉम ऑल्टर, मुंबई के अस्पताल में चल रहा है इलाज

फिल्म और थियेटर का जाना-माना नाम टॉम ऑल्टर कैंसर की चौथी स्टेज पर हैं. हाल ही में खबर थी कि उन्हें बॉडी पेन की शिकायत के बाद मुंबई के सिटी अस्पताल में भर्ती करवाया गया था.

टॉम ऑल्टर को बोन कैंसर है. ऑल्टर 67 साल के हैं और फिलहाल उनका इलाज मुंबई में चल रहा है और सैफी हॉस्पिटल के एक्सपर्ट सुपरविजन में हैं.

1976 की धर्मेंद्र की फिल्म चरस से बॉलीवुड में डेब्यू किया था. दर्शकों के जहन में उनकी याद ऐसे एक्टर के रूप में है, जो फिल्मों में अंग्रेज का किरदार निभाता है.

फेमस फिल्म ऐंड टेलिविजन इंस्टिट्यूट ऑफ इंडिया पुणे से साल 1974 में गोल्ड मेडल डिप्लोमा ग्रैजुएट टॉम कई टीवी शोज़ और तकरीबन 300 से अधिक फिल्मों में काम कर चुके हैं. उनके सभी किरदारों में सबसे ज्यादा याद किया जाता है टीवी सीरियल 'जुनून' में गैंगस्टर केशव कलसी का किरदार, जो 90 के दशक में 5 वर्षों तक चला.

एक्टिंग के अलावा ऑल्टर डायरेक्शन और साल 1980 से लेकर 1990 के दश्क में स्पोर्ट्स जर्नलिस्ट भी रह चुके हैं. वह पहले जर्नलिस्ट थे, जिन्होंने टीवी पर सचिन तेंडुलकर का इंटरव्यू लिया था जो क्रिकेट में कदम रखने को तैयार थे. ऑल्टर ने तीन किताबें लिखी हैं. कला और फिल्म जगत में उनके अभूतपूर्व योगदान के लिए साल 2008 में उन्हें भारत सरकार की ओर से पद्मश्री पुरस्कार से नवाजा जा चुका है.

0

अन्य बड़ी खबरें

वीडियो

क्रिकेट स्कोर्स और भी

Firstpost Hindi