S M L

Review: ‘ठग्स ऑफ हिंदोस्तान’ के ट्रेलर में नहीं है कुछ भी नया, VFX का काम भी है फीका

मेगा स्टार्स से सजी ये फिल्म 8 नवंबर को सिनेमाघरों में रिलीज होने वाली है

Updated On: Sep 27, 2018 01:29 PM IST

Arbind Verma

0
Review: ‘ठग्स ऑफ हिंदोस्तान’ के ट्रेलर में नहीं है कुछ भी नया, VFX का काम भी है फीका

यशराज की फिल्म ‘ठग्स ऑफ हिंदोस्तान’ का ट्रेलर जिसका काफी दिनों से लोग इंतजार कर रहे थे, वो तो रिलीज कर दिया गया है लेकिन क्या इस ट्रेलर में कुछ खास देखने को मिला? या फिर उन्हीं सब चीजों को हमारे सामने रखा गया है, जो हम पहले से ही जानते हैं. या फिर एक ढीली-ढाली फिल्म हमें दिखाने की कोशिश की जा रही है? क्योंकि ट्रेलर को देखने के बाद तो कुछ ऐसा ही अंदाजा हो रहा है.

ट्रेलर में नहीं है कुछ भी नया

मेगा स्टार्स से सजी इस फिल्म के ट्रेलर में ऐसा कुछ भी दिखाई नहीं दिया, जिसे देखकर लोग दांतों तले उंगलियां दबा लें. बिल्कुल स्मूथ तरीके से ट्रेलर एक ही ढर्रे पर बस चलता रहा, जो कहीं नहीं कहीं फिल्म की पूरी कहानी को भी उजागर कर देता है. फिल्म कहां से शुरू होगी और कहां जाकर खत्म होगी, वो सब कुछ इस ट्रेलर को देखने के बाद आपको पता चल जाएगा. हां, जैक स्पैरो के किरदार को थोड़े हद तक आमिर खान के जरिए दिखाने की कोशिश की गई है जो कि नाकाम है. साथ ही ये फिल्म भी कुछ समुद्री लुटेरों जैसी लग रही है. हालांकि, फिल्म में ईस्ट इंडिया कंपनी को प्रमुखता से दिखाया गया है कि कैसे वो भारत कारोबार करने आई और फिर कारोबार के बहाने वो हम पर राज करने लगी. आमिर खान की हिंदी आपको फिर से राजकुमार हिरानी की फिल्म ‘पीके’ की दुनिया में वापस ले जाएगी. क्योंकि आमिर हूबहू वैसी ही हिंदी का प्रयोग इस ट्रेलर में भी कर रहे हैं. हां, कुछ अगर प्रभावशाली लग रहा है तो वो है अमिताभ बच्चन का लुक और उनके डायलॉग्स, जिसकी वजह से वो आमिर पर भारी पड़ते नजर आ रहे हैं. फातिमा भी जैक स्पैरो की हीरोइन की तरह ही लग रही हैं, जो दुश्मनों से अपने ही तरीके से लड़ रही हैं.

कैटरीना का लुक भी मिलता-जुलता ही है

इस ट्रेलर में दिखाई दे रहीं कैटरीना कैफ अपनी पिछली फिल्म ‘अग्निपथ’ की ‘चिकनी चमेली’ या फिर दीपिका पादुकोण की फिल्म ‘हैप्पी न्यू ईयर’ की लवली लग रही हैं. उनके लुक में लगता है किसी तरह का कोई बदलाव ही नहीं किया गया है. इस फिल्म में भी वो आमिर को रिझाती हुई नजर आ रही हैं.

0

अन्य बड़ी खबरें

वीडियो
#MeToo पर Neha Dhupia

क्रिकेट स्कोर्स और भी

Firstpost Hindi