S M L

Review: आमिर की ‘ठग्स ऑफ हिंदोस्तान’ दिखा सकती है अपना कमाल

इस साल की सबसे बड़ी फिल्मों में से एक है आमिर खान की फिल्म ‘ठग्स ऑफ हिंदोस्तान’

Updated On: Nov 07, 2018 02:23 PM IST

Arbind Verma

0
Review: आमिर की ‘ठग्स ऑफ हिंदोस्तान’ दिखा सकती है अपना कमाल
Loading...

इस साल की सबसे बड़ी फिल्मों में से एक है आमिर खान की फिल्म ‘ठग्स ऑफ हिंदोस्तान’. ये फिल्म 8 नवंबर को सिनेमाघरों में प्रदर्शित होने वाली है. फिल्म में सबसे बड़ा आकर्षण का केंद्र रहने वाले हैं आमिर खान और अमिताभ बच्चन. लोगों की निगाहें इन्हीं दो कलाकारों पर ज्यादा टिकी रहेंगी. क्योंकि पहली बार दोनों किसी फिल्म में साथ काम कर रहे हैं.

1975 की कहानी का क्या निकल जाएगा दम?

8 नवंबर को रिलीज होने वाली फिल्म ‘ठग्स ऑफ हिंदोस्तान’ का ट्रेर तो पहले ही रिलीज किया जा चुका है लेकिन जिस तरह से लोगों के रिएक्शन इस पर आए, उसे देखते हुए तो हम ये कह सकते हैं कि आमिर की राह इतनी आसान नहीं होने वाली है. हां, फिल्म बड़ी जरूर है लेकिन जिस तरह से उन्होंने ट्रेलर में फिल्म की छोटी सी झलक दिखाई है उससे लोग बहुत ज्यादा खुश नहीं हैं. कही ऐसा न हो कि 1975 की इस कहानी का दम ही निकल जाए. तलवार और तोप के सहारे अंग्रेजोंके खिलाफ जंग तो छेड़ दिया गया है लेकिन असली जंग कल से शुरू होगी और वो भी थिएटर्स में.

क्या भव्यता दर्शकों को रिझा पाएगी?

इस फिल्म के लिए बड़े-बड़े सेट्स बनाए गए. फिल्म को भव्य दिखाने की पूरी कोशिश की गई है लेकिन ऐसा लगता नहीं है कि ये फिल्म अपनी भव्यता की वजह से चल पाएगी. क्योंकि फिल्म की तुलना तो पहले ही हॉलीवुड की फिल्म ‘द पाइरेट्स ऑफ कैरिबियन’ से हो चुकी है. और अगर वहीं कहानी लोगों को दोबारा से देखने को मिलेगी तो दर्शक थिएटर तक जाएंगे ही नहीं. वैसे आमिर तो इस बात का खंडन करते हुए कह रहे थे कि फिरंगी को देखने के बाद लोग जैक स्पैरो को भूल जाएंगे. खैर, हम इतना जरूर कह सकते हैं कि फिल्म की शुरुआत अच्छी रह सकती है लेकिन आगे चलकर फिल्म की रफ्तार थोड़ी धीमी रह जाएगी. बाकी तो फिल्म के रिलीज होने के बाद पता चल ही जाएगा.

0
Loading...

अन्य बड़ी खबरें

वीडियो
फिल्म Bazaar और Kaashi का Filmy Postmortem

क्रिकेट स्कोर्स और भी

Firstpost Hindi