S M L

‘पद्मावती’ के विरोध में उतरे तीन राज्यों के सीएम, बंगाल की सीएम ममता का मिला साथ

'पद्मावती' की रिलीज की तारीख आगे बढ़ी, खिलाफ में आए तीन राज्यों के सीएम

Updated On: Nov 21, 2017 08:48 AM IST

Arbind Verma

0
‘पद्मावती’ के विरोध में उतरे तीन राज्यों के सीएम, बंगाल की सीएम ममता का मिला साथ

‘पद्मावती’ की रिलीज की तारीख टलने के बाद तीन सूबे के सीएम इस विवाद में कूद पड़े हैं. मध्य प्रदेश में मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान ने इस फिल्म की रिलीज पर बैन लगा दिया है. वहीं, पंजाब के सीएम अमरिंदर सिंह ने राजपूताना समाज के विरोध का समर्थन किया है. पर पश्चिम बंगाल की मुख्यमंत्री ममता बनर्जी ने इस विवाद को और तूल देते हुए इसे दुर्भाग्यपूर्ण बताया है.

ममता बनर्जी ने कहा कि, ‘ये अभिव्यक्ति की आजादी को ध्वस्त करने की सोची-समझी योजना है. हम इस सुपर आपातकाल की निंदा करते हैं. फिल्म जगत के सारे लोगों को एकजुट होकर एक स्वर में इसका विरोध करना चाहिए.’

Kolkata: West Bengal Chief Minister Mamata Banerjee during a press conference at Nabanna(State Secretariat) in Kolkata on Tuesday. PTI Photo(PTI7_4_2017_000168B)

जम्मू-कश्मीर में भी बयार उल्टी ही बह रही है. नेशनल कॉन्फ्रेंस के नेता देवेंद्र राणा ने ‘पद्मावती’ पर बैन लगाने का अनुरोध सूबे की मुख्यमंत्री महबूबा मुफ्ती से की है.

shivraj singh chouhan

राजस्थान की मुख्यमंत्री वसुंधरा राजे और उत्तर प्रदेश के सीएम योगी आदित्यनाथ कुछ दिनों पहले ही फिल्म की रिलीज के बाद पैदा होने वाले कानून-व्यवस्था की गंभीर समस्या की चिंता बयान कर चुके हैं.

amrinder singh

करणी सेना और राजपूताना समाज इस फिल्म में इतिहास से हुए छेड़-छाड़ के बारे में बात कर रहा है और उसी के मद्देनजर जगह-जगह विरोध-प्रदर्शन कर रहा है. लेकिन फिल्म के निर्देशक संजय लीला भंसाली का कहना है कि फिल्म में ऐसा कुछ भी नहीं है.

0

अन्य बड़ी खबरें

वीडियो
#MeToo पर Neha Dhupia

क्रिकेट स्कोर्स और भी

Firstpost Hindi