विधानसभा चुनाव | गुजरात | हिमाचल प्रदेश
S M L

Buzz : किसी भी फिल्म स्टार से कम नहीं हैं टीवी के स्टार, जानिये किसकी कितनी है कमाई ?

राम कपूर से लेकर दिव्यांका त्रिपाठी तक कमाई के मामले में बड़े से बड़े फिल्म स्टार्स को टफ कॉम्पीटीशन दे सकते हैं

Rajni Ashish Updated On: Jul 23, 2017 11:00 PM IST

0
Buzz : किसी भी फिल्म स्टार से कम नहीं हैं टीवी के स्टार, जानिये किसकी कितनी है कमाई ?

हाल ही में ये खबर आयी कि स्टार प्लस के शो 'साथ निभाना साथिया' बंद होने के पीछे शो में गोपी बहू का किरदार निभा रही पॉपुलर टीवी स्टार देवोलीना भट्टाचार्य की हाई फीस की डिमांड है. दरअसल बताया जा रहा है कि पहले जहां देवोलीना भट्टाचार्य की एक एपिसोड की फीस 90 हजार से 1 लाख के बीच में बताई जा रही है. वहीं बाद में देवोलीना ने जस्ट डबल यानी करीब 2 लाख रुपए की डिमांड की जिसके लिए चैनल ने मन कर दिया और शो को ही बंद करने का फैसला लिया.

इसके अलावा हाल ही में एक टीवी एक्ट्रेस भी अपने फीस की वजह से खबरों में रहीं. सोनी टीवी के लोकप्रिय शो 'बेहद' में उम्दा एक्टिंग से दर्शकों को दीवाना बना रही टीवी की पॉपुलर एक्ट्रेस जेनिफर विंगेट की यहां बात हो रही है. जेनिफर के बारे में खबर आयी की उनके शो 'बेहद' मेकर्स ने उनकी पॉपुलैरिटी को देखते हुए उन्हें अपने उपकमिंग शो में अभी से कास्ट कर लिया है. ये भी बताया जा रहा है कि जेनिफर को कई और भी शोज के ऑफर्स को देखते हुए इस शो के मेकर्स नेउनकी फीस बढ़ा दी है. पहले जहां जेनिफर की फीस एक एपिसोड के लिए 70-75 होती थी अब ये बढाकर 1 लाख के करीब कर दी गयी है.

वैसे बॉलीवुड सितारो की कमाई पर तो अक्सर चर्चा होची है. लेकिन टीवी के बड़े नामों के बारे में कभी आपने सोचा कि वो कितना कमाते हैं. आजकल छोटे पर्दे के सितारे भी फिल्मी सितारों की तरह घर-घर में मशहूर हैं.सिर्फ लोकप्रियता के मामले में ही नहीं, कमाई के मामले में भी टीवी के सितारे फिल्मी सितारों को जबर्दस्त टक्कर दे रह हैं.

राम कपूर

राम कपूर को टीवी का महानायक मन जाता है. टीवी की क्वीन एकता के साथ राम कपूर की जोड़ी सुपर हिट शो की गॉरन्टी मानी जाती है. ‘बड़े अच्छे लगते हैं’ से नाम कमाने वाले राम कपूर 1.50 - 2 लाख रुपये रोजाना लेते हैं. राम कपूर के बारे में ये बात भी प्रचलित है कि वो मैक्सिमम 4-5 घंटे ही शूट करते हैं. बाकी उनके डुप्लीकेट से काम चलाया जाता है.

रोनित रॉय

A post shared by Ronit Roy (@ronitboseroy) on

राम कपूर के बाद रोनित रॉय भी एकता के खास माने जाते हैं. रोनित भी खास अदायगी और उम्दा एक्टिंग से दर्शकों का मन मोह लेते हैं. स्टार प्लस के सुपर हिट शो 'कसौटी जिंदगी के'में मिस्टर बजाज की भूमिका को कौन भुला सकता है. रोनित एक एपिसोड के लिए 1 .50 से 1.80 लाख रूपये चार्ज करते हैं.

मोना सिंह

A post shared by Mona Singh (@monajsingh) on

‘जस्सी जैसी कोई नहीं’ से टीवी इंडस्ट्री में कदम रखने वाली मोना सिंह ने जिस भी सीरियल में काम किया है वो हिट साबित हुआ है. इसलिए मोना की फीस भी हाई है जिसे प्रोड्यूसर्स देने के लिए भी खुशी खुशी राजी हो जाते हैं. बताया जा रहा है कि मोना की एक दिन की फीस 1.50 से 1.75 लाख है.

साक्षी तंवर

टीवी जगत का जाना पहचाना चेहरा और नाम है साक्षी तंवर. साक्षी एक एपिसोड के लिए 1 लाख से 1.25 लाख रुपये लेती हैं. साक्षी और राम कपूर को सोनी टीवी के लोकप्रिय शो 'बड़े अच्छे लगते हैं' में बेहद पसंद किया गया. साक्षी ने फिल्म 'दंगल' में आमिर खान की पत्नी का रोल निभाकर एक अलग पहचान बनाई है.

करण पटेल

A post shared by Karan Patel (@karan9198) on

टीवी क्वीन एकता कपूर के ब्लू आइड बॉय करण पटेल ने स्टार प्लस के शो ' ये है मोहब्बतें' में रमन भल्ला के किरदार से दर्शकों के दिलों में अपनी एक अलग जगह बना ली है. करण की पॉपुलैरिटी किसी भी बड़े फिल्मी सितारे से काम नहीं है. करण एक दिन शूटिंग करने के लिए 1 लाख से 1.25 लाख तक लेते हैं.

शब्बीर आहलुवालिया

जी टीवी के हिट टीवी सीरीयल 'कुमकुम भाग्य' में रॉकस्टार अभी के तौर लड़कियों को अपना दीवाना बनाने वाले टीवी एक्टर शब्बीर आहलुवालिया का ये शो टीआरपी चार्ट में लगातार टॉप में बना हुआ है. शब्बीर एक एपिसोड के लिए 1 लाख रूपये के आस पास लेते हैं.

हिना खान

A post shared by Hina Khan (@realhinakhan) on

‘ये रिश्ता क्या कहलाता है’ लंबे समय से हिट हो रहा है. सीरियल में अक्षरा का निभा चुकी हिना खान 1 से 1.25 लाख रुपये एक दिन के लिए लेती हैं. सीरियल में उनके पति बने करण मेहरा से ज्यादा फीस हिना को मिलती थी.अब हिना ने ये शो छोड़कर रियलिटी शो 'खतरों का खिलाड़ी' दमन पकड़ लिया है लेकिन उनकी पॉपुलैरिटी कम नहीं हुयी है. बताया तो ये भी बताया जा रहा है कि हिना ने ये शो अपने नाम किया है.

दिव्यांका त्रिपाठी

'ये है मोहब्बतें' की इशिता यानी टीवी स्टार दिव्यांका त्रिपाठी टीवी की इस समय सबसे पॉपुलर बहू हैं. इनकी पॉपुलैरिटी किसी भी बड़ी फिल्मी हीरोइन से काम नहीं है. दिव्यांका के सिर्फ इंस्टाग्राम पर ही 5 मिलियन से ज्यादा फॉलोवर्स इनकी पॉपुलैरिटी की एक बानगी भर है. दिव्यांका त्रिपाठी की एक दिन की फीस 90 हजार से 1 लाख रूपये के आस पास है.

दृष्टि धामी

'मधुबाला इश्क एक जुनून’ से दिल जीतने वाली दृष्टि धामी हाल ही में स्टार प्लस के शो 'परदेस में है मेरा दिल' में दिखाई दी थी. हालांकि इनका ये शो ज्यादा दिन तक नहीं चल पाया लेकिन इनकी पॉपुलैरिटी कहीं से भी काम नहीं हुई है. दृष्टि एक दिन के शूट के लिए 50 से 75 हजार रुपये लेती हैं.

दया

दयानन्द शेट्टी सीआईडी के दया के किरदार से मशहूर हुए हैं. दया को उनके दरवाजे तोड़ने के स्टाइल के लिए पूरे देश में पहचाना जाता है. दया 80 हजार से 1 लाख रुपये एक दिन के लिए लेते हैं.

मोहित रैना

A post shared by Mohit (@merainna) on

लाइफ ओके के पौराणिक शो 'देवों के देव महादेव' से पूरे देश में महादेव के नाम से मशहूर हुए हैंडसम हंक मोहित रैना टीवी के सबसे चर्चित मेल स्टार में से एक हैं. मोहित ने 'चक्रवर्ती अशोक सम्राट' में भी काम किया है. इस सीरियल के लिए मोहित एक एपिसोड के लिए 1 लाख रुपये लेते थे.

रश्मि देसाई

सीरियल 'उतरन' में तपस्या का किरदार निभाने वाली रश्मि देसाई टीवी का जाना पहचाना चेहरा हैं. आजकल रश्मि कलर्स के शो 'दिल से दिल तक' में शोरवोरी का किरदार निभाती हुईं नजर आ रहीं हैं. रश्मि एक दिन के 70 से 80 हजार रुपए लेती हैं।

श्रीति झा

A post shared by Sriti Jha (@itisriti) on

श्रीति झा ‘कुमकुम भाग्य’ की फीमेल लीड हैं. श्रीति को इस किरदार ने नयी उचाईयों पर पंहुचा दिया है. श्रीति पर एपिसोड 70-80 हजार रुपये चार्ज करती हैं.

अनीता हसनंदानी

अनीता हसनंदानी टीवी पर लंबे समय से दर्शकों की चहेती रही हैं.आजकल अनीता स्टार प्लस के लोकप्रिय शो 'ये है मोहब्बतें' में नेगेटिव किरदार शगुन को निभाते हुए दिखाई दे रही हैं. अनीता एक दिन के लिए 60-70 रुपये फीस लेती हैं.

कृतिका कामरा

A post shared by Kritika Kamra (@kkamra) on

कृतिका कामरा ‘कुछ तो लोग कहेंगे’ के बाद टीवी पर मशहूर हुईं. आजकल कृतिका लाइफ ओके के शो 'प्रेम या पहेली चंद्रकांता' में अपनी एक्टिंग और हुस्न के जलवे दिखते हुए नजर आ रहे हैं. कृतिका 50 से 60 हजार रुपये रोजाना लेती हैं.

शिवाजी साटम

A post shared by shivaji (@shivaaji_satam) on

हमारे देश के सबसे चर्चित किरदार एसीपी प्रद्युमन की भूमिका को निभाने और दया से हर केस का पता लगवाने के लिए शिवाजी कुल 1 लाख रुपये लेते हैं. और वो शिवाजी ही हैं, जिनकी वजह से शो 'सीआईडी' पिछले 18 सालों से चल रहा है.

0

अन्य बड़ी खबरें

वीडियो

क्रिकेट स्कोर्स और भी

Firstpost Hindi