S M L

कपिल के शो आते ही क्यों सुनील ग्रोवर के शो पर लग जाता है ताला?

सुनील और कपिल में सबसे बेसिक जो अंतर है वो ये कि कपिल डायरेक्ट दर्शकों और आम जनता के साथ एक कनेक्शन बना लेते हैं. वहीं सुनील इस बात में कही न कहीं थोड़े पीछे रह जाते हैं

Updated On: Jan 13, 2019 07:36 PM IST

Hemant R Sharma Hemant R Sharma
कंसल्टेंट एंटरटेनमेंट एडिटर, फ़र्स्टपोस्ट हिंदी

0
कपिल के शो आते ही क्यों सुनील ग्रोवर के शो पर लग जाता है ताला?

टीवी पर कॉमेडी के दो धुरंधर कपिल शर्मा और सुनील ग्रोवर के अपने अपने कॉमेडी शोज के साथ दर्शकों के रोजमर्रा के दुख-दर्द और तनाव को दूर करते हुए उन्हें हंसाने-गुदगुदाने के लिए वीकेंड पर अलग अलग चैनल्स पर मौजूद रहते हैं. जहां स्टार प्लस पर सुनील का शो 'कानपूर वाले खुरानाज' कपिल के शो 'द कपिल शर्मा शो' के सोनी टीवी पर शुरू होने से कुछ हफ्तों पहले से ही शुरू हो गया था. सबको यही लग रहा था कि कपिल शर्मा की पुरानी टीम (अली असगर, सुगंधा मिश्रा और क्रिएटिव प्रोड्यूसर प्रीती सिमोस) के साथ सुनील TRP रेटिंग्स में शानदार नंबर्स लेकर आएंगे और कपिल के शो के शुरू होने से पहले दर्शकों पर अपनी अलग छाप छोड़ने में सफल हो जाएंगे. लेकिन ऐसा हुआ नहीं और फिर कपिल के शो ने आते ही छप्पड़फाड़ TRP लाकर सुनील के बचे खुचे अरमानों पर पानी फेर दिया.

सोनी टीवी पर धमाकेदार अंदाज में कपिल अपने पॉपुलर कॉमेडी शो 'द कपिल शर्मा शो' के नए सीजन के साथ आए जिसे फैंस का बेहतरीन रिस्पॉन्स मिल रहा है. शो आते ही टीवी का नंबर 1 शो बन गया है. शो के पहले हफ्ते में फिल्म सिम्बा की टीम गेस्ट बनकर आई. इसके बाद कपिल और उनकी टीम के साथ रणवीर, सारा और रोहित शेट्टी ने जमकर मस्ती की जिसे भारतीय दर्शकों ने खूब पसंद किया. द कपिल शर्मा शो के पहले एपिसोड को 3.4 TRP मिली और वीकेंड में शो की TRP 3.2 रही जिससे ये शो नंबर 1 की कुर्सी पर काबिज हो गया. जबकि सुनील ग्रोवर के शो 'कानपूर वाले खुरानाज' को सिर्फ 0.9 TRP ही मिली जिसके बाद शो को TOP 20 में भी जगह नहीं मिली.

अब इसे महज संयोग कहा जाए या कुछ और कि पहले हफ्ते में कपिल शर्मा का शो 'द कपिल शर्मा शो' में नंबर 1 साबित हुआ तो वहीं, उधर सुनील ग्रोवर के शो 'कानपुर वाले खुरानाज' के बंद होने की खबर आई है. हालांकि सुनील ने इस खबर पर बात करते हुए ये साफ कहा कि उन्होंने शो के शुरुआत में ही ये साफ कर दिया था कि ये एक मिनी सीरीज होने वाला है. सुनील ने ये भी बताया कि उन्होंने पहले से ही सलमान खान की फिल्म 'भारत' के लिए अपने डेट्स दे दिए थे जिसके चलते अब वो 'कानपुर वाले खुरानाज' के लिए शूट नहीं कर पाएंगे और इसलिए अब शो बंद होने जा रहा है.

वैसे सुनील कुछ भी कहें लेकिन ये बात भी सच है कि उनके शो 'कानपुर वाले खुरानाज' को दर्शकों का वैसा रिस्पॉन्स नहीं मिला जिसकी उन्होंने उम्मीद की थी. वहीं कपिल ने आते ही सारी लाइमलाइट लूट ली. वैसे कपिल और सुनील के शोज के आंकलन से पहले हम आपको ये याद दिलाना चाहेंगे कि मार्च 2017 में ऑस्ट्रेलिया से लौटते वक्त फ्लाइट में कपिल और सुनील के बीच ऐसी लड़ाई हुई कि सुनील ने कपिल के शो से अलग होने का फैसला ले लिया. इसके बाद कपिल लगातार विवादों में रहे. कपिल ने कुछ वक्त तक 'द कपिल शर्मा शो' चलाने की कोशिश तो की, लेकिन फिर अपनी लेट लतीफी, दूसरी आदतों और डिप्रेशन की वजह से शो को बीच में ही बंद करना पड़ा. इसके बाद कपिल ने कुछ वक्त बाद नया शो 'फैमिली टाइम विथ कपिल शर्मा' शुरू किया. लेकिन फिर डिप्रेशन और एक पत्रकार से गाली गलौच की घटना के बाद कपिल का शो बीच में ही बंद हो गया.

क्यों कपिल के सामने कमजोर पड़ जाते हैं सुनील?

जहां सुनील और कपिल के अलग होने की बात है तो ऐसा मार्च 2017 के पहले भी सुनील 'कॉमेडी नाइट्स विथ कपिल' के दौरान भी कपिल से अलग होकर अपना खुद का शो लाने की कोशिश कर चुके थे. सुनील को तब भी स्टार प्लस का साथ मिला था और वो 'मेड इन इंडिया' नाम का शो लेकर आए थे. इस शो का फॉर्मेट भी 'कॉमेडी नाइट्स विथ कपिल' के जैसा ही बनाने की कोशिश की गई थी लेकिन ये शो 'कॉमेडी नाइट्स विथ कपिल' का चाइनीस संस्करण बनकर रह गया. जिसकी वजह से शो बुरी तरह से फ्लॉप हुआ और फिर थक हारकर सुनील को वापस कपिल के साथ आना पड़ा था.

अब बात करते हैं 'द कपिल शर्मा शो' और 'कानपूर वाले खुरानाज' की'. इस बार सुनील के पास एक बढ़िया मौका था खुद को कपिल से बेहतर साबित करने का. क्योंकि टीवी पर लम्बे वक्त से कपिल गायब थे और दर्शकों को एक अच्छे कॉमेडी शो की अदद दरकार थी. लेकिन सुनील ने एक बार फिर वही गलती की जो पहले भी कर चुके थे. सुनील कपिल के शो के फॉर्मेट से आगे नहीं बढ़ पाए. उपर से सुनील के अलावा उनके शो में बाकी कोई भी ऐसा कॉमेडियन नहीं दिखा जो दर्शकों को अपने जोक्स और ह्यूमर के दम पर थामे रखता. वहीं 'द कपिल शर्मा शो' में कपिल के शो में उनके अलावा कीकू शारदा, चन्दन प्रभाकर, भारती सिंह और कृष्णा अभिषेक जैसे धुरंधर कॉमेडियंस ने रही सही कमी को पूरा कर दिया. सुनील खुद तो इस बार गुत्थी या रिंकू देवी नहीं बने लेकिन उस कमी को पूरा करने के लिए कई ऐसे कॉमेडियंस को रख लिया जिनकी फूहड़ कॉमेडी को देख दर्शक बोर ही हुए. वहीं सुनील और कपिल में सबसे बेसिक जो अंतर है वो ये कि कपिल डायरेक्ट दर्शकों और आम जनता के साथ एक कनेक्शन बना लेते हैं. वहीं सुनील इस बात में कही न कहीं थोड़े पीछे रह जाते हैं. सुनील गैग्स बड़े अच्छे से निभाते है, उनके द्वारा निभाए गए किरदार चाहे वो मशहूर गुलाटी हो, चुटकी हो या रिंकू देवी दर्शकों को याद रह जाते हैं लेकिन जब पूरा शो संभालने की बात आती है तो कपिल उनसे बहुत आगे नजर आते हैं.

कहीं न कहीं कपिल में 'कैप्टन ऑफ द शिप' के तौर पर दिखाई देते हैं जो बखूबी अपनी टीम को संभालते हुए अपने शो को दर्शकों के दिलों तक लेकर जाते हैं.

Tags: adaa khanAkshay Kumar upcoming filmaparshakti khurranafamily time with kapilginni chatrathgreeceIndian idol 10kanpur wale khuranaskapilkapil sharmaKapil Sharma and Sunil Grover fightkapil sharma ginni chatrath marriagekapil sharma latestkapil sharma marriagekapil sharma with ginni chatrathKaun Banega Crorepati 10KBCkunal khemunaagin 2naagin 3promotionRanveer SinghSALMAN KHANsimmbason of manjeet singhsony tvSunil Groverthe kapil sharama showthe kapil sharma showVish Ya Amrit Sitaraअक्षय कुमारअदा खानअपारशक्ति खुरानाअरबाज खानकपिल शर्माकपिल शर्मा और सुनील ग्रोवरकपिल शर्मा-प्रीति सिमोसकपिल शर्मा-सुनील ग्रोवर के झगड़े की पूरी कहानीकानपुर वाले खुरानाजकानपुर वाले खुरानासकुणाल खेमूकृष्णा अभिषेकगिन्नी चतरथद कपिल शर्मा शोनवजोत सिंह सिद्धूनीति सिमोसप्रमोशनप्रीति सिमोसफैमिली टाइम विथ कपिलफैमिली टाइम विथ कपिल शर्मारणवीर सिंहसलमान खानसलीम खानसिंबासिम्बासुनील ग्रोवरसोशल वायरल adaa khanसोहैल खान
0

अन्य बड़ी खबरें

वीडियो
KUMBH: IT's MORE THAN A MELA

क्रिकेट स्कोर्स और भी

Firstpost Hindi