S M L

नाम ने ही कर दिया सैफीना के बेटे 'तैमूर' को बदनाम

ट्विटर पर जनता ही नहीं मशहूर लेखक तारिक फतेह और नेता उमर अब्दुल्ला भी बहस में कूदे.

Updated On: Dec 21, 2016 12:43 PM IST

Hemant R Sharma Hemant R Sharma
कंसल्टेंट एंटरटेनमेंट एडिटर, फ़र्स्टपोस्ट हिंदी

0
नाम ने ही कर दिया सैफीना के बेटे 'तैमूर' को बदनाम

सैफ़ अली खान और करीना कपूर के बेटे तैमूर अली खान पटौदी अपने जन्मदिन पर ही सुपरस्टार बन गए हैं. सैफीना के दोस्त उन्हें बेटे के जन्म की बधाइयां दे रहे हैं. सोशल मीडिया में तैमूर खूब ट्रेंड हो रहा है. लेकिन एक तबका ऐसा भी है जो सैफीना के बेटे के तैमूर नाम से खुश नहीं है.

इन सबसे अलग तैमूर की मौसी करिश्मा कपूर ने सैफ़ के साथ एक तस्वीर पोस्ट की है जिसमें दोनों इस खुशी को सेलिब्रेट करते नजर आ रहे हैं.

Karishma Saif Celebrates together

आम लोगों की बात पर पर अगर ध्यान न भी दिया जाए तो पाकिस्तानी मूल के कैनैडियन लेखक तारिक फतेह ने सीधे सैफीना पर बड़ा हमला बोल दिया है. तारिक फतेह ने सीधा करीना को ट्वीट किया है कि वह या तो अनपढ़ हैं या अभिमानी. उन्होंने (करीना ने) अपने बेटे का नाम तैमूर रखकर यह सुनिश्चित कर दिया है कि उसकी तुलना हमेशा भारतीयों के एक सामूहिक हत्यारे से की जाती रहेगी.

करीना कपूर ने नेहा धूपिया के शो #NoFilterNeha में पहले ही हिंट दिया था कि उनके बच्चे का नाम इतिहास में किसी मशहूर शख्स के नाम पर होगा. लेकिन उन्होंने तब इस बात का खुलासा नहीं किया था कि ये नाम मशहूर नहीं एक बदनाम लुटेरे के नाम पर हो सकता है. तारिक फतेह जैसे लेखक को इस नाम पर अब शर्म आ रही है.

तैमूर नाम को दुनिया के सामने लाने वाले करन जौहर ने तो तारिक की बातों को कोई जवाब नहीं दिया पर राजनेता उमर अब्दुल्ला ने अपनी राय जरूर रखी. उमर ने ट्वीट किया कि माता पिता जो चाहें वो अपने बच्चे का नाम रख सकते हैं.

वैसे सैफीना की तैमूर नाम के लिए पहले से ही तैयारी थी. इसका इंस्टाग्राम और ट्विटर अकाउंट बना हुआ है.

तैमूर लंग के इतिहास के बारे में सभी ने बचपन में इतिहास की किताबों में पढ़ा है. तैमूर के बारे में कहा जाता है कि वह एक लुटेरा था और उसने लूट की नीयत से लोगों पर बड़े अत्याचार किए थे.

तारिक फतेह ने इसका सबूत एक किताब के बारे में ट्वीट करके भी दिया है.

कल सुबह करीब 7:30 बजे करीना कपूर ने मुंबई के ब्रीच कैंडी अस्पताल में बेटे को जन्म दिया. कुछ घंटों में जैसे ही सैफीना के बेटे का नाम दुनिया के सामने आया, लोगों को तैमूर लंग की कहानी याद आ गई. फिर क्या था तैमूर सोशल मीडिया पर ट्रेंड होना शुरू हो गया...अब कुछ ट्वीट्स पढ़िए और देखिए कि कैसे लोगों ने तैमूर नाम का मजाक बनाया...

सैयद तारिक पीरज़ादा ने लिखा, 'सैफ़ अली खान और करीना कपूर द्वारा अपने बच्चे का नाम तैमूर रखना कतई वैसा ही है, जैसे कोई यूरोपियन अपने बच्चे का नाम हिटलर रखे...'

रामकी नामक यूजर ने अपने ट्वीट में सैफ़ अली खान और करीना कपूर खान को चेतावनी देने वाली भाषा में लिखा, '18 वर्ष की उम्र में तैमूर ने अपनी मां का सिर कलम कर दिया था, और पिता को ज़ंजीरों से जकड़कर जेल में डाल दिया था... सैफ और करीना को अग्रिम संवेदनाएं...'

कुछ ट्वीट और हैं, जिनमें सैफ़ अली खान और करीना कपूर खान के बेटे के नाम का मज़ाक उड़ाया गया है.

एक पोस्ट में उम्मीद जताई गई है कि सैफ़ अली खान और करीना कपूर खान की बेटी का नाम रानी लक्ष्मीबाई रखा जाएगा, क्योंकि उन दोनों ने 'नवाब' की पदवी को बहुत गंभीरता से ले लिया है.

सैफीना की पीआर मशीनरी की इस खबर पर जरूर नजर होगी, वे इसके बारे में उन्हें बता भी देंगे. अब इंतजार इस बात का है कि पटौदी फैमिली या कपूर फैमिली में से कोई इसका जवाब देगा या नहीं.

0

अन्य बड़ी खबरें

वीडियो
KUMBH: IT's MORE THAN A MELA
Firstpost Hindi