S M L

11 साल पुराने प्रॉपर्टी केस में हुई दिलीप कुमार की हुई जीत

सुप्रीम कोर्ट ने दिलीप कुमार की पत्नी सायरा बानो को थमाई उनके बंगले की चावी

Updated On: Sep 13, 2017 01:00 PM IST

Akash Jaiswal

0
11 साल पुराने प्रॉपर्टी केस में हुई दिलीप कुमार की हुई जीत

दिलीप कुमार के पाली हिल स्थित प्रॉपर्टी को लेकर मुंबई के रियल एस्टेट फर्म के साथ 11 साल से कोर्ट केस चल रहा था. इस केस में सुप्रीम कोर्ट ने मंगलवार को दिलीप कुमार के पक्ष में फैसला सुनाया. कुछ ही दिनों पहले, कोर्ट ने दिलीप को इस केस में 20 करोड़ रूपए सुप्रीम कोर्ट रजिस्ट्री में जमा करने को कहा था.

Saira Bano

पर अब अपने पक्ष में फैसला आने से दिलीप और उनके परिवार वालों में खुशी का माहौल है.

Saira Bano property case

इस केस की सुनवाई के लिए पहुंची सायरा बानो को कोर्ट नें उनके बंगले की     चाबी सोंप दी है.

क्या है ये मामला?

दरअसल, दिलीप ने उनकी मुंबई के पाली हिल स्थित प्रॉपर्टी को लेकर 2006 में प्राजिता डेवलोपर्स के साथ सौदा किया था. दिलीप कुमार की 2412 वर्ग गज की जमीन पर प्राजीता डेवेलपर्स के साथ कंस्ट्रक्शन का काम शुरू किया जाना था.

संपत्ति मामला: दिलीप कुमार को सुप्रीम कोर्ट का आदेश, जमा कराने होंगे 20 करोड़

इसपर बनाए और बेचे गए फ्लैट्स पर दोनों की 50-50 प्रतिशत की हिस्सेदारी थी. पर उस कंपनी ने काफी समय तक काम शुरू नहीं किया जिससे दिलीप कुमार नाराज हो गए और अपनी प्रॉपर्टी वापस मांगी. इन दोनों में इस बात को लेकर विवाद शुरू हो गया और ये मामला कोर्ट में जा पहुंचा.

इसलिए इस केस में कुछ दिनों पहले कोर्ट ने सुलह करवाने के लिए चार हफ्तों के भीतर दिलीप को 20 करोड़ रूपए जमा कराने को कहा था.

बता दें, दिलीप कुमार की सेहत नाजुक होने के कारण वो पूरी तरह से रेस्ट पर हैं. कुछ दिनों पहले, उनका हालचाल लेने के लिए शाहरुख खान और बाद में प्रियंका चोपड़ा उनके घर गए थे.

 

0

अन्य बड़ी खबरें

वीडियो
Ganesh Chaturthi 2018: आपके कष्टों को मिटाने आ रहे हैं विघ्नहर्ता
Firstpost Hindi