S M L

SC अब 2 हफ्ते बाद करेगी सलमान की अर्जी पर सुनवाई, वाल्मीकि समुदाय पर की थी टिप्पणी

सलमान खान ने अपनी फिल्म ‘टाइगर जिंदा है’ के प्रमोशन के दौरान नेशनल टेलीविजन पर वाल्मीकि समुदाय के लोगों पर कथित टिप्पणी की थी

Updated On: Aug 11, 2018 04:40 PM IST

Arbind Verma

0
SC अब 2 हफ्ते बाद करेगी सलमान की अर्जी पर सुनवाई, वाल्मीकि समुदाय पर की थी टिप्पणी

शुक्रवार को सुप्रीम कोर्ट ने सलमान खान की अर्जी पर सुनवाई दो सप्ताह बाद करने का फैसला किया है जिसमें उन्होंने अपनी फिल्म ‘टाइगल जिंदा है’ के प्रमोशन के दौरान वाल्मीकि समुदाय के खिलाफ अपनी कथित अपमानजनक टिप्पणी के लिए अपने खिलाफ 6 राज्यों में दर्ज प्राथमीकियों को रद्द करने का अनुरोध किया है.

2 हफ्ते बाद होगी सलमान पर सुनवाई

सुप्रीम कोर्ट के जज दीपक मिश्रा, न्यायमूर्ति ए एम कानविलकर और न्यायमूर्ति डी वाई चद्रचूड़ की पीठ ने सुनवाई के दौरान पक्षों से कहा कि वो तब तक अपनी कागजी कार्रवाई पूरी कर लें. पीठ ने अर्जी पर आखिरी सुनवाई के लिए दो सप्ताह बाद का समय दिया है. सलमान के खिलाफ कोर्ट ने कई राज्यों के दर्ज प्राथमीकियों के आधार पर आपराधिक कार्रवाई और जांच पर 23 अप्रैल को रोक लगा दी थी.

सलमान ने की थी आपत्तिजनक टिप्पणी

सलमान खान ने अपनी फिल्म ‘टाइगर जिंदा है’ के प्रमोशन के दौरान नेशनल टेलीविजन पर वाल्मीकि समुदाय के लोगों पर कथित टिप्पणी की थी, जिसके बाद वाल्मीकि समुदाय ने दुस्सा जाहिर करते हुए जगह-जगह प्रदर्शन किए थे और सलमान के खिलाफ 6 राज्यों में केस दर्ज करवाया गया था, जिनमें दिल्ली, गुजरात, राजस्थान और मुंबई जैसे राज्य सामिल थे.

0

अन्य बड़ी खबरें

वीडियो
#MeToo पर Neha Dhupia

क्रिकेट स्कोर्स और भी

Firstpost Hindi