विधानसभा चुनाव | गुजरात | हिमाचल प्रदेश
S M L

मुंबई की झोपड़पट्टी से ऑस्कर तक का सफर तय किया है सन्नी पवार ने

सन्नी की छोटी उम्र में उंचाइयों का सफर आसान नहीं था

FP Staff Updated On: Mar 01, 2017 04:18 PM IST

0
मुंबई की झोपड़पट्टी से ऑस्कर तक का सफर तय किया है सन्नी पवार ने

मुंबई की झोपड़पट्टी से ऑस्कर तक का सफर तय करने वाला बच्चा सन्नी पवार की उम्र अभी सिर्फ 8 साल है. सन्नी ने 'लॉयन' फिल्म में काम किया है, जो इस साल ऑस्कर के नामांकन में 6 नंबर पर थी. 'लायन' ऑस्कर तो नहीं जीत पाई लेकिन सन्नी पवार ने फिल्म में अपने अभिनय से हॉलीवुड में सबका दिल जीत चुके हैं.

बीबीसी ने अपने रिपोर्ट में बताया है कि 'लॉयन' के ऑडिशन के वक्त सन्नी पहली क्लास में पढ़ते थे. फिल्म में उनके को-स्टार 'देव पटेल' और 'निकोल किडमन' ने उनके अभिनय को बहुत तारीफ की है. हॉलीवुड के और भी कई सितारों ने सन्नी के साथ ऑस्कर में तस्वीरें खिंचवाई.

ऑस्कर इवेंट में सूट-बूट पहने सन्नी को रेड कारपेट पर चलते हुए देख उनकी मां आंखें भर आई. उन्होंने बताया सन्नी को बचपन से 'छोटा-भीम' और 'सिंघम' जैसी फिल्में पसंद थी. उन्होंने यह भी बताया कि वो बचपन में कहता था, 'मैं दुनिया पर छा जाना चाहता हूं.'

आज इतनी छोटी उम्र में इस ऊंचाई तक पहुंचने वाले सन्नी पवार, मुंबई के सांताक्रुज के कलीना इलाके की छोटी चाल में रहते हैं. सन्नी अभी तीसरी क्लास में पढ़ते हैं और वह अंग्रेजी में बात भी नहीं कर पाते.

सन्नी के दादाजी ने 40 साल तक शिवसेना के राजनीति की है. सन्नी अपने दादाजी का लाडला है. उसके पिता पहले एयर इंडिया में कुली का काम कर रहे थे बाद में मुंबई महानगर पालिका में सफाई कर्मचारी का काम करने लगे.

'लॉयन' की कहानी में सन्नी का किरदार एक ऐसे बच्चे का है, जो अपने माता-पिता से अलग होकर गलती से कोलकाता जाने वाली ट्रेन में बैठ जाता है. जहां एक ऑस्ट्रेलियन दम्पति उसे गोद ले लेते हैं. बाद में वही बच्चा 25 साल की उम्र में वापस अपने मां- पापा को ढूंढने आता है.

सन्नी की उम्र और कहानी से जाहिर है सबको एक बार फिर से  'स्लमडॉग मिलेनियर' फिल्म में अभिनय कर चुके 'रुबीना' और 'अजहर' की याद दिलाएगा.

इस फिल्म की सफलता और लोगों के दिल तक पहुंचने वाले सन्नी की अगली फिल्म का दर्शकों को इंतजार रहेगा.

 

0

अन्य बड़ी खबरें

वीडियो

क्रिकेट स्कोर्स और भी

Firstpost Hindi