S M L

सनी देओल की विवादित फिल्म ‘मोहल्ला अस्सी’ होली पर होगी रिलीज

करीब डेढ़ साल बाद इस फिल्म को सीबीएफसी ने हरी झंडी दी है

Updated On: Jan 11, 2018 10:28 PM IST

Arbind Verma

0
सनी देओल की विवादित फिल्म ‘मोहल्ला अस्सी’ होली पर होगी रिलीज

सनी देओल के साथ-साथ दर्शकों की होली भी इस बार काफी रंगीन होने वाली है. अरे जनाब ऐसा हम इसलिए कह रहे हैं क्योंकि सनी देओल की फिल्म ‘मोहल्ला अस्सी’ अब ऑफिशियली रिलीज की जाएगी. करीब डेढ़ साल बाद इस फिल्म को सीबीएफसी ने हरी झंडी दी है.

जी हां, इस फिल्म को सीबीएफसी से ‘ए सर्टिफिकेट’ मिला है. ये फिल्म अश्लील दृश्यों और गालियों से भरी थी. जिसकी वजह से सीबीएफसी फिल्म की रिलीज की अनुमति नहीं दे रहा था. लेकिन दिल्ली हाईकोर्ट की फटकार के बाद सीबीएफसी ने सनी देओल की फिल्म ‘मोहल्ला अस्सी’ को हरी झंडी दे दी.

हालांकि, सीबीएफसी ने एक शर्त भी सामने रख दी है कि जिस सीन में सनी देओल गाली दे रहे हैं उस सीन में बीप साउंड लगाना होगा. लेकिन खुशी की बात ये रही कि इस फिल्म के एक भी सीन को काटा नहीं गया. पहले सेंसर बोर्ड ने इस फिल्म में से 10 सीन के हटाए जाने की बात कही थी जो मेकर्स को नापसंद आई और उन्होंने फिर हाईकोर्ट का दरवाजा खटखटाया जिसके बाद उन्हें जीत मिली.

ये फिल्म ‘काशी का अस्सी’ उपन्यास पर आधारित है. जिसमें 1990 और 1998 की रामजन्मभूमि विवाद और मंडल कमिशन के सुझावों के बाद की घटनाएं दिखाई गई हैं. इस फिल्म में सनी देओल के अलावा साक्षी तंवर, रवि किशन, सौरभ शुक्ला, मुकेश तिवारी, राजेंद्र गुप्ता और मिथिलेश चतुर्वेदी ने अहम किरदार निभाया है. इस फिल्म का निर्देशन चंद्रप्रकाश द्विवेदी ने किया है.

0

अन्य बड़ी खबरें

वीडियो
Ganesh Chaturthi 2018: आपके कष्टों को मिटाने आ रहे हैं विघ्नहर्ता

क्रिकेट स्कोर्स और भी

Firstpost Hindi