S M L

फिर गहरा रहा है FTII छात्र संघ और संस्थान के बीच विवाद, इस बार ये है वजह

इस फिल्म को हरिशंकर नचिमुथु ने बनाया है. इसकी कहानी विवादित ‘कबीर कला मंच’ के बारे में है

Updated On: Sep 14, 2018 11:59 AM IST

Arbind Verma

0
फिर गहरा रहा है FTII छात्र संघ और संस्थान के बीच विवाद, इस बार ये है वजह
Loading...

FTII छात्र संघ और प्रशासन के बीच एक बार फिर से विवाद गहराता जा रहा है. छात्र संघ ने अभी हाल ही में फिल्म ‘होरा’ की स्क्रीनिंग रखी थी, जिसके लिए स्क्रीनिंग हॉल के बाहर पुलिस की व्यवस्था की गई थी. इस बात पर छात्र संघ ने पुलिस की मौजूदगी पर आपत्ति जताई.

फिर गहरा रहा है FTII में विवाद

FTII में विवाद एक बार फिर से गहराता जा रहा है और इस बार पुलिस को टागरेट किया गया है. दरअसल, एक फिल्म ‘होरा’ की स्क्रीनिंग रखी गई थी जिसके लिए हॉल के बाहर पुलिस की व्यवस्था की गई थी. छात्रों ने स्क्रीनिंग के दौरान थियेटर के बाहर स्पेशल ब्रांच के पुलिस ऑफिसर्स की मौजूदगी पर आपत्ती जताई. FTII के छात्रों ने मीडिया को भेजे गए एक लेटर में ये आरोप लगाया है कि संस्थान ने इस फिल्म की पहले भी स्क्रीनिंग रोकी है. पुलिस को संस्थान के भीतर और मेन थियेटर में आने दिया गया. छात्रों ने ये दावा किया कि उन्हें संस्थान की तरफ से मैसेज मिला था कि उनकी फिल्म को पुलिस ऑफिसर देखेंगे. उन्हें डर है कि आने वाले समय में संस्थान उनकी फिल्मों की स्क्रिप्ट के साथ छेड़छाड़ कर सकता है.

FTII ने दिया जवाब

थियेटर के भीतर और कैंपस में पुलिस के होने पर FTII डायरेक्टर ने प्रेस रिलीज करते हुए कहा कि, ‘छात्रों की फिल्म की स्क्रीनिंग के दौरान पुलिस की मौजूदगी की मुझे जानकारी नहीं है, लेकिन छात्रों और संस्थान की सुरक्षा के मद्देनजर राज्य और केंद्रीय कानून प्रवर्तन एजेंसियों की एंट्री नहीं रोकी जाएगी.’ आपको बता दें कि, इस फिल्म को हरिशंकर नचिमुथु ने बनाया है. इसकी कहानी विवादित ‘कबीर कला मंच’ के बारे में है. दरअसल, कबीर कला मंच एक सांस्कृतिक संस्था है, जिसका निर्माण पुणे में हुआ था. साल 2002 में हुए गुजरात दंगों के बाद कई सारे छात्रों ने मिलकर इसे बनाया. इस संस्था का उद्देश्य संगीत-कविता के जरिए एंटी कास्ट और प्रो-डेमोक्रेसी मैसेज को बढ़ावा देना है. इस संस्था पर कई तरह के आरोप भी लग चुके हैं.

0
Loading...

अन्य बड़ी खबरें

वीडियो
फिल्म Bazaar और Kaashi का Filmy Postmortem

क्रिकेट स्कोर्स और भी

Firstpost Hindi