S M L

Revealed: करीब 1 साल तक चला था श्रीदेवी और सरोज खान का झगड़ा, सरोज ने बताई ये सच्चाई

श्रीदेवी के निधन पर भावुक हुईं पॉपुलर कोरियोग्राफर सरोज खान, सुनाया ये किस्सा

Updated On: Feb 25, 2018 03:40 PM IST

Bharti Dubey

0
Revealed: करीब 1 साल तक चला था श्रीदेवी और सरोज खान का झगड़ा, सरोज ने बताई ये सच्चाई

54 वर्षीय श्रीदेवी का आज दुबई में निधन हो गया. इस दुखद खबर पर बॉलीवुड के तमाम सितारों ने अपना शोक व्यक्त किया है. बॉलीवुड की पॉपुलर कोरियोग्राफर सरोज खान ने श्रीदेवी को बड़े ही करीब से जाना है. उन्होंने श्रीदेवी के कई सारे गानों को कोरियोग्राफ भी किया है. आज श्रीदेवी के निधन पर सरोज ने उन्हें तहे दिल से याद किया और उनको लेकर अपनी भावनाएं व्यक्त की हैं.

श्रीदेवी को याद करके भावुक हुईं सरोज खान

फर्स्टपोस्ट हिंदी से बातचीत में सरोज ने कहा कि श्रीदेवी न केवल एक बेहतरीन कलाकार थीं बल्कि फिल्म इंडस्ट्री की एक खूबसूरत व्यक्तित्व वाली इंसान थीं. आखिरी बार हमारी मुलाकात सड़क पर हुई थी. मैं अपनी कार से जा रही थी जब श्रीदेवी ने मुझे देखा. उन्होंने अपनी कार को ओवर टेक करके मुझे रोका और मुझे अपनी दोनों बेटियों से मिलवाया. वो कुछ ऐसे किस्म की इंसान थीं. वो दिल से एक जेन्युइन पर्सनालिटी थीं.

कुछ ऐसा था श्रीदेवी और सरोज खान का रिश्ता

58629_440028055024_552280024_5433393_7640556_n

सरोज ने बताया कि फिल्म ‘नगीना’ के दौरान श्रीदेवी और उनकी दोस्ती काफी गहरी हो गई थी. सरोज ने कहा, “वो सिर्फ मुझे ही कॉपी करना चाहती थी. वो अक्सर मुझे कहती थीं मास्टरजी आप डांस करो मैं आपको कॉपी करूंगी. हां एक वक्त ऐसा भी आया जब हमारे बीच झगड़ा हुआ और फिर हमने एक दूसरे से बात करना बंद कर दिया था.”

एक साल तक चला श्रीदेवी और सरोज खान का झगड़ा

सरोज खान ने रिवील कि श्रीदेवी और उनके बीच ये मनमुटाव 1 साल तक चला. सरोज ने कहा, “ये तब की बात है जब हम सावन कुमार तक के पंजाबी सॉन्ग ‘चांद का टुकड़ा’ की शूटिंग कर रहे थे. ये गाना उतना खास नहीं था लेकिन ये मेरा काम था कि मैं उसे स्पेशल बनाऊं. श्रीदेवी अभी ‘बेटा’ सॉन्ग देखकर आईं थी और उनके दिमाग में वही चल रहा था. मैंने उनसे जब बात कि तो उन्होंने कहा कि माधुरी का करियर परवान चढ़ रहा है और उन्हें वाकई अच्छे गाने मिल रहे हैं.

Saroj-Khan-with-Madhuri-Dixit

तब मैंने उनसे कहा कि अगर ऐसा है तो ठीक है. हम कुछ समय के लिए साथ काम नहीं करेंगे. करीब एक साल के बाद मैंने अनिल कपूर की फिल्म ‘राजकुमार’ के लिए एक गाना कोरियोग्राफ किया जिसे श्रीदेवी ने देखा. तब उन्होंने पूछा कि ये गाना किसने कोरियोग्राफ किया है? अनिल ने जवाब दिया ‘माई’ (ये नाम सरोज को उनके दोस्तों ने दिया था). तब उन्होंने अनिल को कहा कि वो मुझे कहें कि वो फिल्मिस्तान में शूटिंग कर रही हैं और मुझसे मिलना चाहती हैं.

thequint%2F2017-05%2Ff7cd218e-c974-40df-8982-56af68397d1b%2FWhatsApp Image 2017-05-26 at 11.28.58 AM

इस तरह से हमारे बीच सुलह हुई और फिर हम जिंदगी भर के लिए अच्छे दोस्त बने रहे.”

'खुदा गवाह' के बाद लेडी अमिताभ बच्चन बन गईं थीं श्रीदेवी 

श्रीदेवी के पूर्व मेनेजर हरी सिंह ने फर्स्टपोस्ट हिंदी से बातचीत में कहा, "फिल्म 'खुदा गवाह' के बाद श्रीदेवी काफी ज्यादा पॉपुलर हो गईं थीं. वो साउथ से आईं थीं और बॉलीवुड में फिल्म 'हिम्मतवाला' से उन्हें लोकप्रियता मिली. वो डायरेक्टर की डॉल बन चुकी थीं. डायरेक्टर उनसे जितना चाहते थे उससे ज्यादा ही उन्होंने दिया. लोग उनके साथ काम करने के लिए मुझे फोन किया करते थे." हरी ने ये भी बताया, "अपने काम को लेकर श्रीदेवी इतनी डेडिकेटेड थीं कि भले ही उन्हें तेज भुखार क्यों न हो जाए लेकिन वो अपना शूट पूरा किए बिना नहीं मानती थीं. हरी ने ये भी बताया कि श्रीदेवी काफी धार्मिक इंसान थीं. अपने जन्मदिन पर वो अक्सर तिरुपति बालाजी के मंदिर जाती थीं. वहां वो अक्सर उपर तक खुद चढ़कर जाती थीं. भगवान में उनका काफी बहुत विश्वास था. आज के कलाकारों के लिए वो एक प्रेरणा का स्रोत थीं."

0

अन्य बड़ी खबरें

वीडियो
KUMBH: IT's MORE THAN A MELA

क्रिकेट स्कोर्स और भी

Firstpost Hindi